Thursday, 19 April 2018

उपदेश राणा की जीवनी Updesh Rana Biography in hindi urdu updesh rana bio wiki in hindi


Updesh rana height weight age hair colour bio biopic religion caste in Hindi 


Updesh rana birthday and birthplace in Hindi 

उपदेश राणा( updesh rana ) एक राष्ट्रवादी हिंदुस्तानी और हिंदू हैं. उपदेश राणा का जन्म भारत देश के उत्तर प्रदेश राज्य के मेरठ शहर में हुआ था. इनका बचपन भी मेरठ शहर में ही बीता है.

Updesh rana early life and education in Hindi 

इन्होंने अपनी पढ़ाई उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद से पूरी की और इसके बाद उन्होंने चौधरी चरण सिंह मेरठ कॉलेज में दाखिला लिया .


पढ़ाई के दौरान उपदेश राणा हिंदुओं से जुड़ी गतिविधियों में सम्मिलित होते थे. उपदेश राणा महाराणा प्रताप, छत्रपति शिवाजी महाराज, वीर पृथ्वीराज चौहान, भगत सिंह तथा सुखदेव गुरु को अपना आदर्श मानते हैं.अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उपदेश राणा बॉलीवुड में अपना कैरियर बनाने के लिए मुंबई कीऔर चल पड़े.

बॉलीवुड में एक कामयाब एक्टर बनना इनका लक्ष्य था, जिसमें यह धीरे-धीरे कामयाब हो रहे थे, परंतु देश में हिंदुओं के विरुद्ध हो रहे दुष्प्रचार तथा हिंदुओं के विरुद्ध हो रही हिंसा ने इनका मन अपने बॉलीवुड कैरियर से भटका दिया.रह रह कर इनके मन में देश के हिंदुओं के ऊपर हो रहे अत्याचारों और दुष्प्रचार के लिए दुखी होने लगा, जिसके बाद उन्होंने अपने बॉलीवुड कैरियर को हिंदुओं के लिए छोड़ने का निर्णय लिया और इसके बाद यह हिंदुओं से जुड़ेकाम करने लगे.



उपदेश राणा ( updesh rana ) ने टाइगर बादशाह नाम की फिल्म में भी अभिनय किया है. इसके अलावा वह फिल्म क्राफ्ट फेडरेशन में सीनियर आर्टिस्ट के तहत रजिस्टर्ड है.बॉलीवुड के कई हीरो हीरोइन के साथ उन्होंने फोटो खिंचाई हैं, जिनमें अभिनेता अनिल कपूर, अभिनेत्री श्रद्धा कपूर, संजय दत्त, आदित्य रॉय कपूर, गोविंदा, केशव प्रसाद मौर्या, मनोज तिवारी, स्वाति सिंह, सनी देओल, ईशा गुप्ता, अजय देवगन, जैकी श्रॉफ शामिल है.

Updesh rana facebook and instagram account//updesh rana facebook account id

उपदेश राणा ( updesh rana ) द्वारा हिंदुओं के हित में किए गए काम को देखकर कई लोग उनके साथ जुड़ते गए और धीरे-धीरे उपदेश राणा देश के युवा हिंदू लड़के और लड़कियों के पसंदीदा व्यक्ति बन गए. वर्तमान में उपदेश राणा के Facebook पेज पर ढाई लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं और इनके लाइव वीडियो को 10 से 12000 लोग एक साथ देखते है.

हिंदुओं के लिए काम करने के कारण कई बार इन्हें अपने ही समुदाय के लोगो का दुष्प्रचार झेलना पड़ा, जिसमें कई लोगों ने इन पर लोगों से पैसा हड़पने का आरोप लगाया तो कई लोगों ने इन्हें एक ढोंगी और पाखंडी बताया, लेकिन उपदेश राणा ( updesh rana) ने अपनी जमीनी कार्यवाही से सभी विरोधियों का मुंह बंद कर दिया और जो लोग इन के विरोध में थे वह लोग भी उपदेश राणा के समर्थन में आ गए और उनके साथ मिलकर हिंदुओं से जुड़े मुद्दे और हिंदू हित में कार्य करने लग गए.



उपदेश राणा के सबसे खास कट्टर समर्थकों में Amit jani, deepak sharma, कर्तव्य टीम के रिशब प्रताप सिंह, मध्यप्रदेश भोपाल के रहने वाले रुपेश गोस्वामी, राहुल धौलपुरे, राजस्थान के रहने वाले कन्हैया लाल बागड़ा शामिल है.वर्तमान में उपदेश राणा vishwa sanatan sangh के अध्यक्ष है. यह संगठन हाल ही में उपदेश राणा और उनकी टीम द्वारा बनाया गया है. इस संगठन का उद्देश्य हिंदू हित में कार्य करना है तथा हिंदू धर्म के विरुद्ध हो रहे दुष्प्रचार का डटकर सामना करना है.

● उपदेश राणा से जुड़ी अन्य बातें
● Updesh rana related thing

■ बंगाल के एक इमाम द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सर काटकर लाने वाले को दस लाख का इनाम देने की घोषणा की गई थी, जिसके बाद उपदेश राणा ने अपनी टीम के साथ  इमाम बरकाती को मस्जिद के अंदर घुसकर मारा था. हमले से पहले उपदेश राणा ने अपनी Facebook प्रोफाइल में एक वीडियो डाला था जिसमें लिखा था कि कोलकाताकी टीपू सुल्तान मस्जिद के बाहर. साथ ही यह भी कहा था कि इस वीडियो को हर हिंदूवादी शेयर करें.मौलाना को पीटने के पहले उपदेश राणा ने कोलकाता के काली माता मंदिर में जाकर दर्शन किए थे.



■ कुछ महीने पहले बॉलीवुड के एक छोटे एक्टर ajaj khan ने गायके चमड़े से बने बेल्ट का एक वीडियो पोस्ट किया था और इसकेमाध्यम से कहा था कि हिंदू लोग इस पर क्यों कुछ नहीं करते. साथ ही अपने अंदाज में वह हिंदुओं को चिढ़ा रहा था, जिस पर उपदेश राणा ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया था. इस वीडियो में उपदेश राणा ने कहा था कि वह 24घंटे के अंदर एक्टर एजाज खान को मारेंगे और जब वे अपनी टीम के साथ मुंबई में एजाज खान के घर गए तब एजाज खान वहां से पलायन हो चुके थे.

Information about updesh rana in Hindi 

■ padmavati film का विरोध करते हुए उपदेश राणा ने अपने फेसबुक पेज पर पद्मावती फिल्म रिलीज ना होने देने की धमकी दी थी. इसके कुछ दिनों पहले उपदेश राणा और अमित जानीको ताजमहल को लेकर विवादित पोस्ट करने के कारण स्पेशल टास्क फोर्स ने लखनऊ के मॉल एवेन्यू इलाके से गिरफ्तार किया था. इस केस में उन्हें 19दिन जेल में रहना पड़ा था. जेलसे छूटने के बाद उपदेश राणा ने अपने फेसबुक पेज में लिखा “ सोने से पहले एक बात क्लियर कर देता हूं. पद्मावती मूवी रखने के लिए अगर गर्दन भी काटनी पड़े तो उपदेश राणा सबसे आगे होगा”  उनके इस पोस्ट को 20,000 से ज्यादा लोगों ने लाइक किया तथा उतने ही कमेंट आए.



■ फिल्मों के माध्यम से बार-बार HINDU समुदाय का अपमान करने वालों को उपदेश राणा जल्द ही मुंहतोड़ जवाब देने वाले हैं. अपने Facebook प्रोफाइल में किए गए एक पोस्टमें उन्होंने कहा कि जिस तरह PK, ओएमजी, Sholay जैसी फिल्मों में हिंदू धर्म के भगवानों तथा हिंदू प्रथाओं का मजाक उड़ाया जाता है, उसका हम विरोध करते हैं. उपदेश राणा जल्द ही पैगंबर मोहम्मद के ऊपर फिल्म बनाने वाले हैं और इसके लिए इस फिल्म में लगने वाला सारा पैसा उनके Facebook के और जमीनी समर्थक देंगे.

Updesh rana on padmavati film

■ कुछ दिनों पहले ही उपदेश राणा ने इस्लामिक रीति रिवाजों से परेशान एक मुस्लिम युवती की हिंदू धर्म में घर वापसी करवाई थी . इसका वीडियो उन्होंने अपने Facebook ID में पोस्ट किया था.

■ कुछ महीने पहले ही उपदेश राणा ने अपनी Facebook ID से कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने का एलान किया था और इस के बाद उन्होंने अपने इस ऐलानका अमल भी किया और कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगा फहरा कर आए.सोशल साइट पर उपदेश राणा से जुड़ने वालों की संख्या इस समय 30 लाख तक पहुंच गई है.

updesh rana actor,updesh rana image,updesh rana mobile numberu,updesh rana contact number

■ कुछ ही दिन पहले राजस्थान में शंभू लाल नाम के व्यक्ति द्वारा एक मुस्लिम लव जिहादी की हत्या की गई थी. इसके बाद उपदेश राणा के आव्हान पर शंभूलाल के परिवार की मदद करने के लिए देश भर से हिंदू युवक और युवतीऔ ने 5 लाख रूपय की मदद सिर्फ 3 दिन में शंभूलाल के परिवार को दी थी.



■ बिहार राज्य में हॉकी में हो रहे इस्लामीकरण के खिलाफ उपदेश राणा ने 9 दिसंबर को रैली निकाली थी तथा इस इस्लामीकरण का विरोध किया था.उपदेश राणा अभी तक देश के कई राज्यों में हिंदुओं के विरुद्ध हो रहे अत्याचारों का विरोध करने के लिए रैली कर चुके हैं और कई कामों में वह सफल हुए हैं.उपदेश राणा अभी तक आगरा विदिशा भीलवाड़ा कर्नाटक बंगाल उदयपुर सूरत छत्तीसगढ़ विशाल खंडवा इंदौर भोपाल झुंझुनू करनाल मुंबई में हिंदू हितसे जुड़ेकार्य कर चुके हैं.

updesh rana movie name,updesh rana news,updesh rana kaun hai,updesh rana hindu

■ कुछ महीने पहले महाराष्ट्रके मुंबई शहर के एक ईसाई बहुल अपार्टमेंट में एक अकेले रहने वाले हिंदू परिवार को ईसाईयों द्वारा धर्मांतरण का दबाव डाला जाता था तथा उनके बेटियों के साथ मारपीट की जाती थी. यह मामला प्रकाश में आते ही उपदेश राणा ने अपनी मुंबई वाली टीम से इस मामले को निपटाने को कहा. इसके बाद विश्व सनातन संघ की मुंबई टीम ने अपार्टमेंट में पहुंचकर इस घटना का जायजा लिया और सभी ईसाइयों को चेतावनी दी कि आगे से हिंदू परिवार के साथ कुछ किया तो ठीक नहीं होगा.

■ जब भारत देश में ज्यादातर राजनीतिक पक्ष रोहिंग्या मुसलमानों को भारत में बसाने की बात कर रहे थे तो वही अकेलेउपदेश राणा ही ऐसे थे जिन्होंने इस बात का पुरजोर विरोध किया तथा अपने Facebookलाइव वीडियो में उन्होंने कहा कि म्यानमार से हिंदू भी भागकर आए हैं कोई उनकी बात क्यों नहीं करता.


☆ updesh rana ने अपना जीवन हिंदू धर्म तथा हिंदुओं से जुड़े कार्य करने के लिए समर्पित कर दिया है. उनका एक ही लक्ष्य है कि हम हिंदू विरोधियों को मुंहतोड़ जवाब देंगे.

Tags-updesh rana caste in Hindi,updesh rana wiki biopic profile father mother in hindi,updesh rana beaten barkati,updesh rana fb id