Tuesday, 29 May 2018

भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह जीवनी || bhojpuri actor pawan singh biography in hindi

Pawan singh ka jivan parichayPawan singh ki jivani

Bhojpuri actor pawan singh bio biopic wiki career father mother brother debut in Hindi 

सुपरस्टार pawan singh bhojpuri films के जाने माने और प्रसिद्ध अभिनेता, गायक हैं। यह पहले सिर्फ गाना ही गाते थे लेकिन बाद में इन्होंने फिल्मों में एक्टिंग करना भी चालू कर दिया और किस्मत से इनकी फिल्म में भी हिट होती चली गई। पवन सिंह के बारे में विस्तार से जानने के लिए आगे पढ़ें....

Pawan singh early life and education in Hindi //pawan singh birthdate and birthplace in Hindi 

पवन सिंह भारतीय टेलीविजन एक्टर सिंगर और कंपोज़र है। इनका जन्म 5 जनवरी 1986 को जिला आरा, बिहार राज्य, हिंदुस्तान में हुआ था। पवन सिंह भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हैं और इन्होंने अपने आपको भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में सफल अभिनेता और गायक के तहत स्थापित किया है।

Pawan singh bhojpuri film debut//pawan singh first bhojpuri film in Hindi 

इन्होंने अपना स्क्रीन डेब्यू भोजपुरी फिल्म""रंगली चुनरिया तोहरे नाम(2007)"" से की थी और इनका पहला एल्बम ""ओढनिया वाली(1997)"" था, जो 1997 में रिलीज हुआ था।पवन सिंह को साल 2016 में बेस्ट मेल सिंगर का अवार्ड प्राप्त हुआ था। इनका""लॉलीपॉप लागेलू"" गाना बहुत ही ज्यादा प्रसिद्ध हुआ था।

पवन सिंह ने अपने स्कूल की पढ़ाई H.N.K high school, आरा, बिहार से की है और इन्होंने अपना ग्रेजुएशन महाराजा कॉलेज, आरा, बिहार से पूरा किया है।

Pawan singh wife and marriage in Hindi//pawan singh religion and caste

पवन सिंह की शादी 1 दिसंबर 2014 को हुई थी। इनकी पत्नी ने 8 मार्च 2015 को अपने घर में आत्महत्या कर ली थी। पवन सिंह का दो अफेयर था, जिनमें एक का नाम नीलम सिंह और दूसरी का नाम उर्वशी चौधरी था।पवन सिंह हिंदू समुदाय से तालुकात रखते हैं तथा जाति से राजपूत हैं। यह भारतीय नागरिकता रखते हैं। इनकी राशि का नाम मकर है।

Pawan singh height weight and biceps size in Hindi 

वर्तमान में पवन सिंह की उम्र 31 साल है।इनकी लंबाई 5 फुट 9 इंच है और वजन 85 किलो है। पवन सिंह की छाती का साइज 40 इंच है। बाइसेप्स का साइज 16 इंच है। आंखों का कलर ब्लैक है तथा बालों का कलर ब्लैक है। पवन सिंह के चेहरे का रंग हल्का सा वाला है।पवन सिंह के माता-पिता के बारे में हमारे पास कोई जानकारी नहीं है। इनकी एक बहन है, जिसका नाम माला सिंह है।पवन सिंह को डांस करना और गाने गाना काफी पसंद है। इनके फेवरेट क्रिकेटर विराट कोहली है।

पवन सिंह द्वारा की गई कुछ फिल्मों के नाम की गई//filmography of pawan singh in Hindi 

● Dhadkan● तबादला● सत्या● तेरे जैसा यार कहां● सरकार राज● Gadar● Ziddi● त्रिदेव● भोजपुरिया राजा● बीन बजावा सपेरा● खून के इल्जाम● कर्ज● गंगापुत्र● लागी नाही छूटे रामा● नहले पर दहला● मुकाबला● संग्राम● सुहाग●  Baazigar● करेला कमाल धरती के लाल● जान लेबू का हो● प्रतिज्ञा टू● कट्टा तनल दुपट्टा पर● प्यार मोहब्बत जिंदाबाद● सैंया जी दिलवा मांगे ले● ठोक देब●  बनारसवाली● देस परदेस● जिद्दी आशिक● राखेला शान भोजपुरिया जवान●  खून पसीना● एक दूजे के लिए

● साल 1997 में पवन सिंह ने अपना पहला भोजपुरी म्यूजिक एल्बम ओढनिया वाली रिलीज किया था।

● पवन सिंह को सबसे ज्यादा प्रसिद्धि भोजपुरी गाना " लॉलीपॉप " लागेलू से मिली थी।

● साल 2016 में पवन सिंह को बेस्ट मेल सिंगर का अवार्ड भोजपुरी फिल्म "योद्धा" के लिए मिला था।

● 8 मार्च 2015 को पवन सिंह कीपत्नी नीलम सिंह ने उनके ही घर में आत्महत्या कर ली थी।

● पवन सिंह ने भोजपुरी फिल्मों में अपना डेब्यू फिल्म "रंगली चुनरिया तोहरे नाम(2007)" से किया था।

● सितंबर 2017 को पवन सिंह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे। पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद पवन सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से कहा कि वह PM मोदी के बहुत बड़े फैन हैं।

● "सानिया मिर्जा के नथुनिया जान मारेला" गाना गाने के बाद पवन सिंह विवादों में आ गए थे।

● पवन सिंह अब तक 70 से ज्यादाभोजपुरी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

● पवन सिंह की फिल्म "सत्या" का गाना "" राते दिया बुझा के पिया क्या-क्या किया" को YouTube पर 8 महीने में ही 10 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा था। यह गाना पवन सिंह और आम्रपाली दुबे पर फिल्माया गया था। यह गाना 27 मार्च 2017 को पब्लिश किया गया था। इस फिल्म में पवन सिंह के साथ आम्रपाली दुबे और अक्षरा सिंह भी थी। इस फिल्म की शूटिंग बिहार और उत्तरप्रदेश के लोकेशन पर की गई थी।

● साल 2015 में शूटिंग के सिलसिले में बस्ती शहर, उत्तरप्रदेश में आए पवन सिंह को कुछ बदमाशों ने लूट लिया था। बदमाशों ने पवन सिंह का बैग और मोबाइल लूटा था तथा उनके साथ थोड़ी मारपीट भी की थी। पवन सिंह बदमाशों की कैद से छूटने के लिए चलती गाड़ी से कूद गए थे।

● पवन सिंह अभिनेता और गायक के अलावा अब फिल्म निर्माता भी बन चुके हैं।

● पवन सिंह सन 1997 से लेकर अभी तक फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं।

● पवन सिंह के इंस्टाग्राम पर 94 हजार से ज्यादा फॉलोअर है और उन्होंने अभी तक 600 से ज्यादा पोस्ट शेयर की है।

Tags-new bhojpuri song pawan singh,pawan singh ka video gana,pawan singh ke bhojpuri video aur song,pawan singh video song and new films.