भोजपुरी अभिनेत्री रानी चटर्जी जीवनी| Bhojpuri Actress Rani Chattargee Biography Hindi Me

rani chatterjee bhojpuri film|rani chatterjee ki film: रानी चटर्जी भोजपुरी फिल्मों की जानी मानी और प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं। यह दिखने में काफी सुंदर से#क्सी और हॉट हैं। इन्होंने भोजपुरी फिल्मों के तमाम बड़े सुपर स्टारों के साथ कामकिया है। इनके बारे में विस्तार से जानने के लिए आगे पढ़ें...

Rani chattargee birthdate and birthplace in Hindi: रानी चटर्जी भारतीय फिल्म अभिनेत्री, डांसर और टेलीविजन प्रेजेंटर है। इनका जन्म 3 नवंबर 1989 को मुंबई शहर महाराष्ट्र राज्य हिंदुस्तान में हुआ था। रानी चटर्जी भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में काम करती हैं और इन्होंने अपने आपको एक सफल अभिनेत्री और लोकप्रिय अभिनेत्री के तहत स्थापित किया है। इन्होंने अपना स्क्रीन डेब्यू भोजपुरी फिल्म "ससुरा बड़ा पैसा वाला(2004)" से किया था। इस फिल्म के बाद यह काफी फेमस हो गई थी। रानी चटर्जी को 6 बार भोजपुरी अवार्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस प्राप्त है।

रानी चटर्जी के भाई का नाम समीर चटर्जी है। रानी चटर्जी ने अपना ग्रेजुएशन यूनिवर्सिटी ऑफ मुंबई से किया है। इन्होंने अपने स्कूल की पढ़ाई तुंगारेश्वर एकेडमी हाई स्कूल,वसई से की थी। वर्तमान में रानी चटर्जी अविवाहित है।

Rani chattargee religion in Hindi: रानी चटर्जी धर्म से मुस्लिम है, लेकिन फिल्मों में कई बार इन्हें मंदिरों में शूटिंग करना होता था, जिसके कारण कई बार इन्हें इनके धर्म के कारण आलोचना का सामना करना पड़ता था और इसीलिए इन्होंने अपना नाम रानी चटर्जी रख लिया। यह भारतीय नागरिकता रखती हैं।इनकी राशि का नाम वृश्चिक है।

वर्तमान में इनकी उम्र 27 साल है। इनकी लंबाई 5 फुट 5 इंच हैऔर वजन 59 किलो है।इनकी ब्रा का साइज 36 इंच और हिप्स का साइज 38 इंच है। इनके बालों का कलर ब्लैक है। इनकी आंखों का कलर कथथा है। इनके चेहरे का रंग गोरा है। यह पेसे से एक्ट्रेस हैं। इनका गृह निवास मुंबई शहर महाराष्ट्र राज्य हिंदुस्तान है।

रानी चटर्जी की पसंदीदा अभिनेत्री माधुरी दीक्षित हैं। इन्हें रंगों में लाल, काला और नीला रंग पसंद है। एथलीट में रानी चटर्जी को मारिया शारापोवा, सानिया मिर्जा, विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर पसंद है। रानी चटर्जी के पसंदीदा गायक जस्टिन बीबर, श्रेया घोषाल, आतिफ असलम और ए आर रहमान है। इन्हें डांस करना और गाने सुनना भी बहुत पसंद है।

filmography of rani chattargee in Hindi 

Sasura Bada Paisawala (2004)

Bandhan Tute Na (2005)

Damaad Ji (2006)

Sita (2007)

Devra Bada Satawala (2010)

Diljale (2011)

Chaila Babu (2011)

Phool Banal Angar (2011)

Ganga Yamuna Saraswati (2012)

Nagin (2013)

Rani No. 786 (2013)

Inspector Chandni (2014)

Rani Chali Sasural (2014)

Rowdy Rani (2014)

Sherni (2014)

Prem Deewani (2014)

Chandni (2014)

E Laila Teen Chaila (2014)

Dil Deewana Maane Na (2015)

Dil Aur Deewar (2015)

Maai Ke Karz (2015)

Dulaara (2015)

Jaanam (2015)

Shiv Rakshak (2016)

● रानी चटर्जी ने भोजपुरी कि तमाम बड़े सुपरस्टार हैं जैसे दिनेश लाल यादव, पवन सिंह, रवि किशन, मनोज तिवारी, विराज भट्ट के साथ काम किया है और इनकी लगभग तमाम फिल्मेंहिट ही रही हैं।

● रानी चटर्जी भोजपुरी फिल्मों की बेहद ही लोकप्रिय अभिनेत्री हैं। यह अपनी फिल्मों में बोल्ड हॉट और से#क्सी सीन देने से बिल्कुल भी नहीं घबराती।

●  रानी ने अपना कैरियर तब शुरू किया था जब वह दसवीं क्लास में थी। इन की पहली फिल्म "ससुरा बड़ा पैसावाला" थी। इस फिल्म में इनके साथ मनोज तिवारी ने काम किया था। यह फिल्म भोजपुरी की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल हुई थी।

● रानी चटर्जी मात्र 16 साल की उम्र में ही स्टार बन गई थी। रानी चटर्जी एक फिल्म करने के लिए 1000000 रुपए तक की फीस चार्ज करती हैं। यह भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फिस लेने वाली अभिनेत्री हैं।

● 11 साल के कैरियर में रानी चटर्जी ने बहुत सारी हिट फिल्में दी हैं।

●  रानी चटर्जी का भोजपुरी सिंगर पवन सिंह और भोजपुरी सुपर स्टार रवि किशन के साथ अफेयर का चर्चा भी रह चुका है। रानी ने पवन सिंह से अफेयर के बाद जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज कराया था।

●  बेहतरीन अभिनेत्री होने के साथ-साथ रानी चटर्जी एक अच्छी डांसर भी हैं। रानी को उनकी फिल्म Nagin के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड भी मिला था।

●  रानी बॉलीवुड की अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की भी बहुत बड़ी फैन है। वह बचपन से ही माधुरी दीक्षित केडांस की नकल करती थी।

बिग बॉस-11 सीजन के लिए रानी चटर्जी को भी ऑफर मिला था लेकिन यह संभव नहीं हो पाया। Bigg Boss के ऊपर दिए अपने बयान में रानी ने कहा था कि बिग बॉस के घर के अंदर इस बार सारे पागल भरे हुए हैं। अच्छा हुआ जो मैं बिग बॉस के घर में नहीं गई।

रानी चटर्जी मुस्लिम समुदाय से तालुकात रखती हैं और कुछ अफवाहों के अनुसार इनका असली नाम सबीहा शेख है। फिल्मों के कारण कई बारे इन्हें  मंदिर में शूटिंग करना पड़ता था और जब वहां के स्थानीय लोगों को पता चलता थाकि एक मुसलमान को मंदिर में प्रवेश दिया गया है तो लोग इसका विरोध करने लगते थे इसी के कारण रानी चटर्जी ने अपना नाम हिंदू से मिलता जुलता रख लिया।

Read also-

Hot actress Jennifer winget biography in Hindi

Adu#lt star Mia malkova biography in Hindi

Hot Pakistani actress anam Ahmed biography in Hindi

Tags-rani chattargee movie,rani chatterjee ki Bhojpuri film,Rani chatterjee ka Gana,Rani Chatterjee Instagram I'd,rani Chatterjee Biography,Rani chatterjee Husband Name,Rani chatterjee Facebook,rani chatterjee ka Mobile number

0 Comments