Friday, 11 May 2018

Bina online aaye WhatsApp messages kaise read kare/how to read WhatsApp message without going online



WhatsApp एक popular application है, खासकर youngster के बीच ये popular है. Whatsapp blue tick और read receipt setting जैसे नए नए फीचर्स एड कर अपनी popularity बढ़ा रहा है. लेकिन इस सेटिंग के आने के बाद से जैसे ही आप message read करते हैं sender को पता चल जाता है. 

ऐसे में कई बार आप सोचते हैं कि आप message को पढ़ भी लें और sender को पता भी ना चलें. तो चलिए हम आपको ऐसे trick के बारे में बताते है कि जिससे आप बिना online आए message  भी पढ़ लेंगे और sender को पता नहीं चलेगा.


Offline whastapp message kaise read kare/padhe/kisi ko pata lage bina whatsapp message kaise padhe


आपको लगेगा ये तो read receipts off कर के भी किया जा सकता है. हां किया जा सकता है लेकिन अगर आप read receipts off कर देंगे तो आप भी किसी की receipts नहीं देख पाएंगे. लेकिन हम जो trick बता रहे हैं, उसमे आप किसी के भी message पढ़ पाएंगे और सामने वाले को पता भी नहीं चलेगा. 

इसके लिए आपको एक app download करना होगा. इस ऐप का नाम है Unseen app.

ये ऐप whatsapp के साथ ही Facebook messanger, telegram और viber पर भी काम करता है. इस app के जरिए आप photo और video भी देख पाएंगे. इसे आप Google play store से फ्री में download कर सकते हैं.

How to read WhatsApp message without going online

अब सवाल उठता है कि इसका use कैसे किया जाए तो इसके इस्तेमाल तरीका बेहद simple है.

1. सबसे पहले आप  application download करें फिर accessibility permission दें.

2. इसके बाद setting में app select कर लें, जिसके लिए आपको इसका इस्तेमाल करना है.

3. अब आपके device पर जैसे ही message मिलेगा इस app पर मैसेज आ जाएगा और आप बिना online show किए इस application के जरिए मैसेज पढ़ सकते हैं.

Tags:-WhatsApp message kaise read kare.whatsapp messege kaise dekhe.ek phone me do whatsapp kaise chaalaye.whatsapp chaahiye.whatsapp group me add hona hai