Wednesday, 30 May 2018

जेनिफर विंगेट की जीवनी|| jennifer winget biography in hindi//jennifer winget ka jivan parichay//jennifer winget ki jivani


Jennifer winget bio biopic career father mother brother debut husband in Hindi english 


जेनिफर विंगेट भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं। यह दिखने में काफी सुंदर सेक्सी और हॉट हैं। इन्होंने कई सारे TV सीरियल में काम किया है। जेनिफर विंगेट के बारे में विस्तार से जानने के लिए आगे पढ़ें...

Jennifer winget birthdate and birthplace

जेनिफर विंगेट भारतीय फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री हैं। इनका जन्म 30 मई 1985 को गोरेगांव, मुंबई, महाराष्ट्र,हिंदुस्तान में हुआ था। यह भारतीय फिल्म और टेलीविजन सीरियल में काम करती हैं।

Jennifer winget first screen debut

इन्होंने फिल्मों में अपना डेब्यू फिल्म ""अकेले हम अकेले तुम(1995)"" से किया था।इन्होंने अपना टेलीविजन डेब्यू सीरियल ""शाकालाका बूम बूम(2000-2004) से पिया का किरदार निभाकर किया था।इन्हें जी गोल्ड अवार्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस 2013 का खिताब प्राप्त है। साथ ही साथ इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवार्ड और लायन गोल्ड अवार्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस 2017 का खिताब भी प्राप्त है।

Jennifer winget religion and early life and education in Hindi 

जेनिफर विंगेट का जन्म क्रिश्चन फैमिली में हुआ था। यह ईसाई समुदाय से तालुकात रखती हैं। इनके पिता जी का नाम हेमंत विंगेट है, जो रिलायंस इंडस्ट्री में काम करते हैं। इनकी माता जी का नाम प्रभा विंगेट है, जो पंजाबी बैकग्राउंड से आती हैं। इनके भाई का नाम मोसेस विंगेट है।इन्होंने अपने स्कूल की पढ़ाई सेंट जेवियर हाई स्कूल मुंबई से की है। जेनिफर विंगेट ने अपना ग्रेजुएशन केजे सोमैया जूनियर कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स मुंबई से किया है। इन्होंने बैचलर ऑफ कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया है।

Jennifer winget marriage life and divorce in Hindi english 

इन्होंने साल 2012 में अभिनेता करण सिंह ग्रोवर के साथ शादी की थी और साल 2014 में इन दोनों का तलाक हो गया। जेनिफर विंगेट 1 एपिसोड करने के लिए ₹60000 की फीस चार्ज करती हैं। यह भारतीय नागरिकता रखती हैं।

Jennifer wingets horoscope and age and nickname in Hindi 

इनकी राशि का नाम जैमिनी है।वर्तमान में जेनिफर विंगेट की उम्र 32 साल है। इन की लंबाई 5 फुट 5 इंच है और वजन 54 किलो है। इनकी ब्रा का साइज 33 इंच और हिप्स का साइज भी 33 इंच है। इनकी आंखों का कलर कत्था है। इनके बालों का कलर ब्लैक है। इनके चेहरे का रंग गोरा है।इनका निकनेम जैनी है। यह पेसे से एक्ट्रेस और मॉडल हैं। इनका गृह निवास यवतमाल महाराष्ट्र है। वर्तमान में जेनिफर विंगेट तलाकशुदा है।

Jennifer wingets favroite food, actor and actress in Hindi 

इनके पसंदीदा अभिनेता शाहरुख खान हैं और पसंदीदा अभिनेत्री माधुरी दीक्षित है।इन्हें अपने छोटे से कुत्ते के साथ खेलना काफी पसंद है। खाने में इन्हें फास्ट फूड और बर्गर पिज़्ज़ा पसंद है। इनका फेवरेट रंग सफेद है। घूमने लायक जगह में इन्हें सिंगापुर मलेशिया पसंद है।

जेनिफर विंगेट ने इन फिल्मों में काम किया है।Jennifer wingets filmography in Hindi 

● राजा की आएगी बारात
● राजा को रानी से प्यार हो गया
● कुछ ना कहो
● लव किया और लग गई
● लाइफ reboot नहीं होती
● फिर से

जेनिफर विंगेट ने इन टीवी सीरियल में काम किया है।Jennifer wingets serial list in Hindi 

● कुसुम
● कोई दिल में है
● कसौटी जिंदगी की
● क्या होगा निम्मो का
● कहीं तो होगा
● कार्तिका
● दिल मिल गए
● तेरी मेरी लव स्टोरी
● सरस्वतीचंद्र
● बेहद

■ जेनिफर विंगेट का पहला TV सीरियल ""शाकालाका बूम बूम"" था और इनकी पहली फिल्म""अकेले हम अकेले तुम"" थी।

■ जेनिफर विंगेट से तलाक लेने के बाद इनके पूर्व पति अभिनेता करण सिंह ग्रोवर ने साल 2017 में बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री बिपाशा बसु से शादी कर ली थी।

■ जेनिफर विंगेट ने होस्ट के तहत देख इंडिया देख, लाफ्टर के फटके, जरा नच के दिखा 2, कॉमेडी का महा मुकाबला, नचले वे विथ सरोज खान, स्टार दिवाली, स्टार होली, मस्ती गुलाल की, दशहरा जीत सच्चाई की कार्यक्रम में काम किया है।

■  इन्हें जी गोल्ड अवार्ड, इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवार्ड और लायन गोल्ड अवार्ड प्राप्त है।

■ जेनिफर विंगेट ने प्रतिभागी के तहत कॉमेडी सर्कस 3, जोर का झटका कार्यक्रम में हिस्सा लिया था।

■ जेनिफर विंगेट और करण सिंह ग्रोवर ने एक दूसरे को 7 सालों तक डेट करने के बाद 9 अप्रैल 2012 को शादी कर ली थी और इनका साल 2014 में तलाक भी हो गया था।

■ जेनिफर विंगेट ने अपनी शादी में सफेद गांऊन पहरा था और करण सिंह ग्रोवर ने ब्लैक अरमानी पहरा था।

■ कई लोग सोचते हैं कि जेनिफर विंगेट विदेश से हैं कयोकि इनका नाम विदेशी लगता है।

■ सीरियल ""saraswatichandra"" में जेनिफर विंगेट ने कुमुद का किरदार निभाया था। इस किरदार के बाद जेनिफर विंगेट काफी प्रसिद्ध हो गई थी जिसकेबाद इन्होंने अपनी फीस भी बढ़ा दी थी।

■  इन की साल की कमाई दो करोड़ रुपए से ज्यादा है।

■ जेनिफर विंगेट और टीवी सीरियल अभिनेत्री दृष्टि धामी एक दूसरे की काफी अच्छी सहेली है।

■ जेनिफर विंगेट का कहना है कि अगर वह अभिनेत्री नहीं होती तो एयर होस्टेस होती।

■ अपने पूर्व पति करण सिंह ग्रोवर और बिपाशा बसु की शादी होने पर जेनिफर विंगेट ने इन दोनों को बधाई दी थी। जेनिफर विंगेट ने कहा था कि मैं इन दोनों की खुशहाल शादीशुदा जिंदगी के लिए कामना करती हूं। मेरा मानना है कि यह बहुत अद्भुत जोड़ी है। शादी बहुत अच्छा बंधन है।

■ जेनिफर विंगेट वर्ष 1995 से लेकर अभी तक टीवी और सीरियल इंडस्ट्री में सक्रिय हैं।

■ बॉलीवुड एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट अपने आकर्षक व्यक्तित्व के साथ ही अपने बेहतरीन अभिनय कौशल से अपने निभाए हर किरदार से दर्शकों के मन में छाप छोड़ दी आ रही है।

■ जेनिफर विंगेट जल्द ही Colors TV चैनल पर ""अधूरा अलविदा"" नाम के शो में नजर आएंगी। इस शो की शूटिंग शुरू हो चुकी है। हाल ही में इस कार्यक्रम के कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी। इस फोटो को देखने पर ऐसा लगता है कि जेनिफर इस कार्यक्रम में काफी बोल्ड सीन करने वाली है।

■ जेनिफर विंगेट ने Star Plus पर आने वाले लोकप्रिय कार्यक्रम "behad" में भी काम किया था। यह सीरियल काफी हिट हुआ था। इस सीरियल में जेनिफरविंगेट के साथ कुशल टंडन ने काम किया था। इन दोनों की जोड़ी दर्शकों को काफी पसंद आती थी।

Read also-

Hiba nawab bio in Hindi

Bhojpuri actor Biraj bhatta bio in Hindi

Pakistani actress sanam baloch bio in Hindi

Pakistani actress sajal ali bio in Hindi

Tags- jennifer winget son,jennifer winget biography,jennifer winget husband,jennifer winget age,jennifer winget marriage,jennifer winget serials,jennifer winget wiki,jennifer winget son wiki,jennifier winget tv show and award,serial saraswatichandra kumud