Monday, 28 May 2018

पाकिस्तानी मावरा होकेन जीवनी mawra hocane biography in hindi urdu


Pakistani actress mawra hocane age weight boyfreind height wiki biopic profile father mother in hindi urdu

मावरा होकेन पाकिस्तान देश की प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं। यह दिखने में काफी हॉट और से#क्सी है। इनके बारे में विस्तार से जानने के लिए आगे पढ़े...

▪  मावरा होकेन पाकिस्तानी मॉडल तथा अभिनेत्री है।

▪ इनका जन्म 28 सितंबर 1992 को कराची राज्य पाकिस्तान में हुआ था।

▪ मावरा होकेन फिल्म, टेली फिल्म और टेलीविजन सीरियल में काम करती हैं।

▪ इन्होंने अपना स्क्रीन डेब्यू सीरियल ""खिचड़ी सालसा 2011:" से किया था।इन्होंने अलग-अलग टीवी चैनल पर अनेकों सीरियल में काम किया है।

▪  साल 2016 में भारत की बॉलीवुड हिंदी फिल्म "सनम तेरी कसम" मे काम करने के बाद मावरा होकेन काफी प्रसिद्ध हो गई। इस फिल्म में इन्होंनेशारू का किरदार निभाया था।

▪ वर्तमान में मावरा होकेन की उम्र 25 साल है। इनकी लंबाई 5 फुट 7 इंच है और वजन 52 किलो है। इनकी ब्रा का साइज 32 और हिप्स का साइज 33 इंच है। इनके जूतों का साइज 8 है।

▪ इनके बालों का रंग ब्लैक है और आंखों का रंग कथा है। इनकी राशि का नाम तुला है।

Mawra hocane early life and education in Hindi urdu/mawara hocane birth date and birthplace in Hindi urdu

▪ यह मुस्लिम समुदाय से तालुकात रखती हैं तथा इस्लाम मजहब को मानती है।

▪ मावरा होकेन के पिताजी का नाम मुश्ताक हुसैन है, जो पाकिस्तानी आर्मी में काम कर चुके हैं। इनकी एक बहन है जिसका नाम उर्वा होकेन है और इनका एक भाई भी है जिसका नाम इंसा ए यजदान है

▪ मावरा होकेन ने बैचलर ऑफ लोऔर फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई की है।

▪ वर्तमान में यह अविवाहित हैं यानी कि सिंगल हैं। इनके बॉयफ्रेंड का नाम अनीस अजहर है।

▪ इनका निकनेम मावरा है।

▪ यह पेसे से एक्ट्रेस मॉडल और विजे हैं।

▪ मावरा होकेन पाकिस्तानी नागरिकता रखती हैं। इनका गृह निवास इस्लामाबाद राज्य पाकिस्तान है।

▪ इन्होंने TV सीरियल में अपना डेब्यू ""मरियम 2009"" सेकिया था।

▪ इन्होंने अपने स्कूल की पढ़ाई बहेरिया स्कूल इस्लामाबाद से की थी। इन्होंने अपने कॉलेज की पढ़ाई दासइंस्टिट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज इस्लामाबाद और पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन एंड डिजाइन लाहौर से की थी।

▪ इनके पसंदीदा अभिनेता रणवीर कपूर, ब्रैड पिट और सलमान खान है।

▪ इनका पसंदीदा कलर पिंक और ब्लू है। खाने में इन्हें पाकिस्तानी बिरयानी और चॉकलेट काफी पसंद है। इन्हें पढ़ना, घूमना, खाना बनाना और गार्डनिंग करना काफी पसंद है।

▪  मावरा होकेन वर्ष 2011 से फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं।

▪ मावरा होकेन का सरनेम पहले हुसैन था, इसे बाद में इन्होंने होकेन करवाया।

▪ मावरा होकेन ने एक बार बॉलीवुड की हिंदी फिल्म फैंटम के बारे में पाकिस्तान में ट्विटर पर कुछ डिलीटिविट कर दिया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी यूज़र ने मावरा के खिलाफ अभियान चलाया था और इन्हें ट्रोल किया गया था।

मावरा होकेन ने इन पिक्चरों में काम किया है।

▪ सनम तेरी कसम 2016

▪ जवानी फिर नहीं आनी 2 (पाकिस्तानी फिल्म)《》 मावरा होकेन ने इन टीवी सीरियलों में काम किया है।

▪ खिचड़ी सालसा

▪ लवर के चक्कर में

▪ कंट्री क्लब

▪ एक तमन्ना

▪  बिखर गए गुलाब सारे

▪ मेरे हजूर▪ यहां प्यार नहीं है

▪ मैं गुनहगार नहीं

▪ हल्की सी खालीस

▪ महा

▪ बिल्लू बबलू और भैया

▪ आहिस्ता-आहिस्ता

▪ मैं बुशरा

▪ मेरी वाइफ के लिए

▪ कितनी गिरह बाकी है

▪ शरीक ए हयात

▪ मरियम▪ शादी मुबारक

▪  शम्मी

▪ घर आए मेहमान

▪ पापा राजी

▪ पाकिस्तानी एक्ट्रेस मावरा हॉकेन का कहना है कि माहिरा खान के साथ उनकी कोई स्पर्धा नहीं है।

▪ साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया में हिमेश रेशमिया का एक कॉन्सर्ट था। मावरा होकेन को जैसे ही इसके बारे में पता चला तो उन्होंने हिमेश रेशमिया के एक व्यक्ति से संपर्क करके हिमेश रेशमिया के साथ पर्फॉर्मेंस करने के लिए आग्रह किया लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लोगों ने मावरा होकेन को इसके लिए मना कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के लोग उरी हमले के बाद पाकिस्तानी लोगों से काफी सावधान रहने लगे थे।

▪ साल 2017 में पाकिस्तान मेंआयोजित एक कॉन्सर्ट कार्यक्रम में जाने के लिए अनुपम खेर के वीजा का भी आवेदन किया था लेकिन पाकिस्तानी अधिकारियों ने इसे रिजेक्ट कर दिया।अनुपम खेर को छोड़कर बाकी सभी लोगों का वीजा अप्रूव कर दिया गया था। इसके बाद भारत में भी मावरा होकेन तथा अन्य पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध होने लगा। इसके बाद मावरा होकेन को भी भारत छोड़कर जाना पड़ा।

▪ फिल्म सनम तेरी कसम में मावरा होकेन के साथ हर्षवर्धन राणे ने काम किया था।

▪ कई पाकिस्तनी सीरियल्स मेंलीड रोल अदा करने वाली इस एक्ट्रेस को हम टीवी अवॉर्ड्स मेंबेस्ट एक्ट्रेस के लिए भी नॉमिनेट किया गया।

▪ अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली और मावरा होकेन के बीच अफेयर की चर्चा ने भी खूब जोर पकड़ा था। हलाकि सूरज पंचोली ने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है।

▪ मावरा होकेन पाकिस्तान की बेहतरीन अदाकाराओं में से एक हैं। इस अदाकारा की खूबसूरती और अभिनय की तारीफ बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर एक वीडियो में कर चुके हैं।

▪ पाकिस्तान के कराची शहर की रहने वाली मावरा अपनी मां को अपनी बेस्ट फ्रेंड मानती हैं।

▪ अभिनेत्री मावरा होकेन पाकिस्तान में प्रकासित होने वाले कई शो में अभिनय भी कर चुकी हैं। इनके फैंस इनके अभिनय की सराहना भी किया करतेहैं। इन सबो के अलावे यह खूबसूरत अभिनेत्री बॉलीवुड इंडस्ट्री के फिल्मो में भी अभिनय कर चुकी हैं।

▪ बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी इनके अभिनय को इनके फैंस ने काफी पसंद किया था। यह अभिनेत्री बॉलीवुड इंडस्ट्री की फिल्म "सनम तेरी कसम" में सारू के किरदार में देखी गई थी।

Tag- mawra hocane sister mawra hocane wiki mawra hocane husband urwa hocane age mawra hocane movies and tv shows mawra hocane images mawra hocane family mawra hocane engagement in Hindi urdu