Monday, 21 May 2018

Whatsapp par apni account information ke liye request kaise kare//Whatsapp se apni account information download kaise kare

अकाउंट इनफार्मेशन के लिए कैसे करें रिक्वेस्ट//whatsapp par apni account information ke liye request kaise kare

इस नए feature में, whatsaapp users अपनी account information ke liye request kar sakte hai, इसके अलावा एक रिपोर्ट को भी export कर सकते हैं। इसमें आपकी profile photo और ग्रुप आदि के नाम भी आते हैं।

हालाँकि इस feature का मतलब यह नहीं है कि यह आपकी chat history को भी आपको देने वाला है। आइये जानते हैं कि आप apne whatsapp account ki information kaise paa sakte hai.

सबसे पहले इस बात का ध्यान रखें कि आप whatsapp के new version पर काम कर रहे हैं। कंपनी ने कहा है कि इस feature को दुनियाभर के whatsapp user के लिए जारी कर दिया गया है। हालाँकि इसके बाद भी अगर आपको यह update नहीं मिला है तो आपको कुछ समय का इंतज़ार करना पड़ सकता है।

अब बात आती है कि आखिर आप कैसे अपने account information ke liye request kar sakte hai .

1. इसके लिए सबसे पहले अपने WhatsApp account पर जाएँ

2. इसके बाद WhatsApp setting में जाकर account पर क्लिक करें

3. अब आपको यह एक option मिलेगा request account information , इस पर आपको क्लिक करना होगा।

4. जैसे ही आप इस button पर क्लिक करते हैं, आपकी request automatically whatsapp के पास पहुँच जायेगी, और आपको लगभग तीन दिनों के भीतर एक report मिल जायेगी।


कैसे download करें यह report//WhatsApp par apni account information download kaise kare

अब जब आप इस data के लिए request कर देते हैं, वैसे ही इसपर काम जारी हो जाता है। आपको बता दें कि लगभग तीन दिनों के भीतर आपको यह report मिल जाती है। अब आप इसे download कर सकते हैं,हालाँकि इसके पहले ही आपको एक notification मिलता है।

How to request account information and how to download on WhatsApp 

इसके अलावा WhatsApp के द्वारा आपको एक time भी दिया जाता है कि कब आप इस report को download  कर सकते हैं। क्योंकि यह report कुछ समय के भीतर ही delete भी हो जाती है। आपको इस report को download करने का एक सप्ताह का समय मिलता है। इस रिपोर्ट को डाउनलोड करने के लिए आपको इन कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

1. सबसे पहले whatsapp की settings में जायें

2. इसके बाद account में जाकर request account information पर जाएँ

3. यहाँ आपको एक download report का tab मिलेगा, यह एक ZIP file है जिसे आप अपने smartphone में  download कर सकते हैं।

4. इस ZIP file में एक HTML file है और इसमें एक JSON file भी आपको मिलने वाली है। इस रिपोर्ट को आपको export report पर क्लिक करके अपने फ़ोन में ले आना है।

यहाँ आपको यह बता दें कि यह रिपोर्ट आपको व्हाट्सऐप के अंदर नहीं नजर आने वाली है। हालाँकि आप किसी अन्य third party app का use करके इस report को देख सकते हैं। इसके अलावा जैसे ही आप इस रिपोर्ट को download कर लेते हैं तो आप अपने फोन से इसकी कॉपी को पूर्ण रूप से delete भी कर सकते हैं। हालाँकि इसके मध्यम से आपके account data से कुछ भी delete नहीं होता है।

Tags-whatsapp par friend kaise banaye whatsapp par friend request kaise bheje whatsapp par ladki ke number whatsapp par new friend kaise banaye whatsapp hack kaise karte hain whatsapp par number kaisesavekarewebwhatsappcom hack in hindifriend banane ka tarika