Sunday, 3 June 2018

भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह की जीवनी|| akshara singh biography in hindi

Akshara Singh Height, Weight, Age, Husband,Wiki,Biography...
अक्षरा सिंह भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी और प्रसिद्ध अभिनेत्री है। यह भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में शामिल है। अक्षरा सिंह दिखने में काफी हॉट और से-क्सी हैं। साथ ही साथ दिल की भी बड़ी साफ है। अक्षरा सिंह के बारे में विस्तार से जानने के लिए आगे पढ़ें।

Bhojpuri actress akshara singh birthdate and birthplace in Hindi 

अक्षरा सिंह भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं। इनका जन्म 30 अगस्त 1992 को मुंबई शहर, महाराष्ट्र राज्य, हिंदुस्तान में हुआ था। यह ज्यादातर भोजपुरी भाषाओं की फिल्मों में काम करती हैं।

Akshara singh debut film and serial

अक्षरा सिंह ने अपना डेब्यू फिल्म ""प्राण जाए पर वचन ना जाए"" (2011) से किया था। इनका पहला सीरियल ""काला टीका""(2015-2017) था।

Akshara singh age religion caste father mother height weight age hair colour nickname in Hindi 

वर्तमान में अक्षरा सिंह की उम्र 24 साल है। यह भारतीय नागरिकता रखती हैं। अक्षरा सिंह हिंदू समुदाय से तालुकात रखती हैं तथा जाति से राजपूत हैं।इनके पिता का नाम बिपिन सिंह है और इनकी माता का नाम नीलिमा सिंह है। अक्षरा सिंह अभी अविवाहित हैं, यानी की सिंगल हैं। इनकी राशि का नाम मेस है।इनकी की लंबाई 5 फुट 6 इंच है और वजन 63 किलो है। इनके ब्रा का साइज 34 और हिप्स का साइज 36 है। इनके बालों का कलर काला है। इनकी आंखों का रंग गहरा कत्था है। इनके चेहरे कारंग गोरा है।अक्षरा सिंह पेशे से अभिनेत्री हैं। इनका निकनेम अक्षरा है। इनका गृह निवास पटना शहर बिहार राज्य हिंदुस्तान है। अक्षरा सिंह को डांस करना और फिल्में देखना काफी पसंद है।

अक्षरा सिंह की कुछ प्रसिद्ध फिल्मों के नाम famous films òf bhojpuri actress akshara singh

 Dhadkan● hum hai lootere● sarkarraj● satya● dilwala● tabadla● humar tridev● sajan chale sasural 2● mai ke kar● mai hu hero no 1● sathiya● betaab● ek nirahua sirfira● karela kamal dharti ke laakh● pratigya 2● thok deb● balma biharwala● banaraswali● diler● kaalia● bajrang● Ek Bihari Sau Pe Bhari● humaar devdaas

Akshara singh and pawan singh films and video song

● अक्षरा सिंह ने भोजपुरी के तमाम बड़े सुपरस्टार जैसे रवि किशन, दिनेश लाल यादव, मनोज तिवारी, पवन सिंह, कृष्णा तथा अन्य अभिनेताओं के साथ काम किया है और इनकी ज्यादातर फिल्म हिट ही रही है।

● ये फेसबुक से लेकर इंस्टाग्राम पर रहती हैं एक्टिव।पवन सिंह और एक्ट्रेस अक्षरा सिंह की जोड़ी सबसे ज्यादा सफल मानी जाती है।

Akshara singh and pawan singh consiperancy 

● साल 2017 में पवन सिंह और अक्षरा सिंह की एक शादीशुदा वाली फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। हालांकि बाद में यह खबर झूठी साबित हुई थी। दरअसल यह फोटो पवन सिंह की फिल्म सत्या के एक सीन की थी।

● अक्षरा को अभिनय विरासत में मिला, उनके पिता श्री बिपिन सिंह भोजपुरी फिल्मों के स्थापित चरित्र अभिनेता हैं,तो वही उनकी माता नीलिमा सिंह भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में सहायक अभिनेत्री के साथ साथ थिएटर आर्टिस्ट भी है।

● अक्षरा सिंह भोजपुरी फिल्मों के साथ ही हिंदी टीवी सिरियल्स “सर्विस वाली बहु” में भी अपने अभिनय कौशल से अपने फैंस का मनोरंजन कर रही हैं, तथा कुछ टीवी रियलिटी शो में भी बतौर एंकर काम कर चुकी हैं ।

Bhojpuri actress akshara singh hobbies and interest

● अक्षरा सिंह का बचपन से ही डांस में इंट्रेस्ट था। बचपन में इनका इंटरेस्ट फिल्मों में नहीं था लेकिन एक दिन रवि किशन का किसी काम के सिलसिले में अक्षरा सिंह के पिताजी के घर आना हुआ और वही उन्हें अक्षरा सिंह दिखाई दी और रवि किशन ने अक्षरा सिंह के पिता से अपनी फिल्म में अक्षरा सिंह को अभिनय करने के लिए कहा और इसी के बाद अक्षरा सिंह ने यह फिल्म की और यह फिल्म काफी हिट रही।

Read also-

भोजपुरी अभिनेत्री आम्रपाली दुबे की जीवनी|| bhojpuri actress amrapali Dubey biography in hindi urdu

भोजपुरी अभिनेत्री पाखी हेगड़े की जीवनी || bhojpuri actress pakhi hegde biography in hindi

पंजाबी मनकीरत औलख जीवन परिचय ||punjabi singer mankirt aulakh biography in hindi

राधिका कुमारस्वामीजीवनी||Radhika Kumaraswamy Biography in Hindi

Tags- akshara singh early life and education in Hindi,husband of bhojpuri actress akshara singh,pakhi hegde,amrapali dubey,pawan singh akshara singh marriage photo,akshara singh song video