Wednesday, 6 June 2018

अंजना ओम कश्यप बायोग्राफी||Anjana om kashyap biography in hindi

Anajana on kashyap को तो आप जानते ही होंगे। आए दिन शाम को 5:00 बजे आप भारत के सबसे लोकप्रिय टीवी चैनल आज तक पर इंहें टीवी डिबेट करते हुए देखते होंगे। अंजना ओम कश्यप वर्तमान में आज तक चैनल में बतौर जर्नलिस्ट और एंकर काम कर रही हैं।

Aajtak channel news anchor anjana om kashyap birthdate birthplace height religion caste in Hindi 

Aajtak channel news anchor Anjana om kashyap का जन्म 12 जून 1975 को रांची शहर, झारखंड राज्य में हुआ था।अंजना ओम कश्यप की लंबाई 5.6 इंच है।इनकी राशि का नाम जैमिनी है। अंजना ओम कश्यप हिंदू समुदाय से तालुकात रखती है तथा यह भारतीय नागरिकता रखती हैं।

Anjana om kashyap school college degree awards in Hindi 


Anjana om kashyap ने अपनी पढ़ाई दौलत राम कॉलेज और जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी से पूरी की है। अंजना ओम कश्यप ने सन 2002 में जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी से डिप्लोमा इन जर्नलिज्म किया था।वर्तमान में anjana om kashyap आज तक चैनल पर बतौर जर्नलिस्ट और एंकर के तहत काम करती हैं। अंजना ओम कश्यप को ITA द्वारा बेस्ट न्यूज़ एंकर का अवार्ड मिल चुका है। इसके अलावा ये बेस्ट करंट न्यूज़ अफेयर्स का अवार्ड भी जीत चुकी है।

Anjana om kashyap news career and programmes 

Anjana om kashyap को अक्सर आप आज तक चैनल पर "हल्ला बोल" नाम के कार्यक्रम को होस्ट करते हुए देख सकते हैं। अंजनाओम कश्यप को अपने टैलेंट दिखाने का मौका सन 2003 में दूरदर्शन के कार्यक्रम"आंखों देखी" से मिला था। इसके बाद अंजना ओम कश्यप ने जी न्यूज चैनल को ज्वाइन किया। इसके बाद अंजना ओम कश्यप ने न्यूज़ 24 चैनल ज्वाइन किया।News24 में anjana om kashyapने "दो टूक" नाम से एक कार्यक्रम को होस्ट किया और इसी कार्यक्रम के बाद अंजना ओम कश्यप सेलिब्रिटी बन गई। इसके बाद ये लगातार सफलता के मुकाम को पाती चली गई। चुनावों के मौसम में अंजना ओमकश्यप ने "दिल्ली के दिल में क्या है" और "राजतिलक" जैसे कार्यक्रम को भी होस्ट किया था।

Aajtak channel news anchor anjana om kashyap boyfriend husband childs in Hindi 

Anjana om kashyap की शादी दिल्ली के एक IPS ऑफिसर से हुई है। अंजना ओम कश्यप के पति का नाम मंगेश कश्यप है। मंगेश कश्यप के साथ शादी होने से पहले अंजना ओम कश्यप का किसी के साथ किसी भी तरह का कोई भी अफेयर नहीं था ।आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अंजना ओम कश्यप की शादी अंजना के gernalism का कैरियर शुरू होने के पहले हुई थी।

Anajana om kashyap age hair colour nickname in Hindi 

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार अंजना ओम कश्यप की दो संताने हैं। वर्तमान में अंजना ओम कश्यप की उम्र 41 साल है। इनकी आंखों का रंग हल्का कथथा है। इनके बालों का रंग काला है।अंजना ओम कश्यप के चेहरे का रंग गोरा है।

Anajana om kashyap net worth salary Facebook account instagram followers

न्यूज़ एंकरिंग में सक्सेसफुल career होने के कारण अंजना ओम कश्यप को महीने की तनखा अच्छी मिलती है । एक अनुमान के मुताबिक इनकी महीने की सैलरी 5 लाख रूपय है। सोशल मीडिया और गूगल पर सबसे ज्यादा search की जाने वाली न्यूज़ एंकर में अंजना ओम कश्यप का नाम भी शामिल है।अंजना ओम कश्यप सोशल मीडिया साइट जैसे इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी काफी एक्टिव रहती है। इनके Twitter अकाउंट पर 4 लाख से ज्यादा फॉलोअर है।

वर्तमान में anjana om kashyap aajtak की एक तेज तर्रार जनर्लिस्ट और एंकर मानी जाती हैं। कुछ लोग अंजनाओम कश्यप पर हिंदू विरोधी और भाजपा विरोधी होने का आरोप लगाते हैं, क्योंकि अक्सर यह अपने डिबेट शो में भाजपाई और हिंदूवादी लोगों से टेढ़े टेढ़े सवाल पूछती है और जब वह जवाब देते हैं तब यह उन्हें बोलने नहीं देती है।

● अंजना ओम कश्यप आज तक चैनल के अलावा इन चैनल में भी काम कर चुकी है।Zee news,news24,star news,doordarshan.

Read also-

प्रियामणि जीवनी||South actress priyamani biography inhindi

चार्मी कौर का जीवन परिचय|Charmy Kaur biography in hindi

प्रणिता सुभाष की जीवनी |pranitha subhash biography in Hindi

Tags-aajtak news video of anjana om kashyap,anjana om kashyap caste,anajana om kashyap reporter anchor husband name,anjana om kashyap family and halla bol programmes 

1 comment: