आम्रपाली दुबे की जीवनी|bhojpuri actress amrapali Dubey biography in hindi

Amrapali dubey biopic wiki in Hindi: Amrapali dubey bhojpuri film इंडस्ट्री की जानी-मानी और प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं। यह दिखने में काफी सुंदर सेक्सी और hot हैं। आम्रपाली दुबे के बारे में विस्तार से जानने के लिए आगे पढ़ें...

Amrapali dubey birthdate in Hindi 

Amrapali dubey भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं। साथ ही साथ मॉडल और television presentetor भी है। आम्रपाली दुबे का जन्म 11 जनवरी 1987 को गोरखपुर शहर, उत्तर प्रदेश, हिंदुस्तान में हुआ था।Amrapali dubey भोजपुरी फिल्म और टीवी सीरियल में काम करती है।

Amrapali Dubey debut in Hindi

इन्होंने अपना स्क्रीन डेब्यू टीवी सीरियल "rahna hai Teri Palko ki chaav me(2009-2010)" simran के किरदार से और उसके बाद mera naam karegi roshan(2010) में रीत के किरदार से किया था। आम्रपाली दुबे ने अपने आपको भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में एक सफल और popular के तहत actress के तहत स्थापित किया है।

इन्होंने अपनी पहली फिल्म भोजपुरी भाषा में की थी। इनकी पहली फिल्म का नाम "nirahua hindustaani(2014)" थी। इस फिल्म में इन्होंने dinesh lal yadav के साथ काम किया था।

Amrapali dubey Details in Hindi 

आम्रपाली दुबे hindu समुदाय से तालुकात रखती हैं तथा जाति से brahman है। आम्रपाली दुबे भारतीय नागरिकता रखती हैं। इनकी राशि का नाम मेष है।वर्तमान में आम्रपाली दुबे की उम्र 30 साल है। 

Amrapali Dubey height and weight in Hindi 

इनकी height 5 फुट 6 इंच है। और इनका weight 60 किलो है। इनकी bra कासाइज 36 इंच और hips साइज भी 36 इंच है। इनके बालों का कलर ब्लैक है। इनकी आंखों का कलर कथथा है। इनके चेहरे का रंग गोरा है। इनका निक नेम आम्रपाली है। वर्तमान में आम्रपाली दुबे मुंबई शहर महाराष्ट्र राज्य हिंदुस्तान में रहती है। amrapali dubey अभी unmaaried हैं।

आम्रपाली दुबे की प्रसिद्ध फिल्मों के नाम|Amrapali Dubey Famous Film Names In Hindi 

निरहुआ हिंदुस्तानी
patna se pakistan
निरहुआ रिक्शावाला 2
jigarwala
बागी भइले सजना
Raja Babu
आशिक आवारा
बमबम बोल रहा काशी
beta
निरहुआ सटल रहे
sipahi
निरहुआ हिंदुस्तानी
kashi amarnath

आम्रपाली दुबे के सीरियल के नाम amrapali dubey serial name

सात फेरे
रहना है तेरी पलकों की छांवमें
मेरा नाम करेगी रोशन
हॉन्टेड नाइट

amrapali dubey ने भोजपुरी के तमाम बड़े स्टार जैसे pawan singh, dinesh lal yadav, खेसारी लाल यादव, manoj tiwari, रवि किशन के साथ काम किया है। लोगों को दिनेश लाल यादव और आम्रपाली दुबे की जोड़ी बहुत पसंद आती है। 

इन दोनों की जोड़ी ने bhojpuri भाषा में कई हिट फिल्में दी है जिसमें निरहुआ हिंदुस्तानी और raja babu जैसी फिल्में भी शामिल है।

Amrapali dubey early life in Hindi 

आम्रपाली दुबे की इच्छा डॉक्टर बनने की थी, पर एक इंटरव्यू में इन्होंने कहा था कि मैं पढ़ाई में कमजोर थी,इसलिए मैंने TV सीरियल के लिए ऑडिशन देना चालू किया और मुझे सीरियल में रोल मिल गया ।इसके बाद मुझे कई tv serial में रोल मिला पर मुझे bhojpuri cinema मे आकर खुशी हुई।

amrapali dubey ने भोजपुरी फिल्मों में ज्यादातर दिनेश लाल यादव के साथ ही काम किया है और इन दोनों की जोड़ी दर्शकों को खूब पसंद भी आती है। dinesh lal yadav nirahua के नाम से भी प्रसिद्ध है। हाल ही में अमरपाली दुबे को bhojpuri international film award 2015 प्राप्त हुआ।

आम्रपाली दुबे और दिनेश लाल यादव की फिल्म  ""निरहुआ हिंदुस्तानी 2""सुपर डुपर हिट रही थी। इस फिल्म के गानो को YouTube पर 24 घंटे में 2 million से ज्यादा व्यूज मिले थे। इस फिल्म को manjul thakur ने डायरेक्ट किया था।

लखनऊ के बारे में आम्रपाली दुबे ने कहा कि यह भारत के सबसे खूबसूरत शहरों में से एकहै। इसका आर्किटेक्चर कमाल है। मैं लखनऊ की पड़ोसी हू क्योंकि मेरा होमटाउन लखनऊ का पड़ोसी शहर gorakhpur है। हालांकि मेरे दादाजी गोरखपुर से मुंबई चले गए थे इसलिए मैं कभी गोरखपुर नहीं जा पाई।

आम्रपाली दुबे का कहना है कि उनका टारगेट अब बिग स्क्रीन है। उन्होंने बताया कि 2 फिल्मों के लिए उनकी बातचीत चल रही है। अगर सब सही रहा तो वह जल्दी हिंदी फिल्मों में नजर आएंगी।

आम्रपाली दुबे का फेवरेट रियलिटी शो ""jhalak dikhlaja"" है। इन्हें डांस करना भी बहुतपसंद है। इसीलिए यह किसी डांसरियलिटी शो का हिस्सा बनना पसंद करती हैं।

Amarapali dubey fees of one film in Hindi 

आम्रपाली दुबे एक फिल्म के लिए 600000 से लेकर ₹800000 तक की फीस लेती है।

Amrapali Dubey First film ki Jankari 

आम्रपाली दुबे की पहली फिल्म निरहुआ हिंदुस्तानी थी। यह फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी और इनकी पहली फिल्म ही सुपर डुपर हिट हुई थी।

amrapali dubey ने हाल ही में कतर देश में निरहुआ के साथ एक बेहद ही शानदार स्टेज शो किया था। जिसका नाम bhojpuri dhamaka था।

भोजपुरी फिल्म ""satya"" का एक गाना 7 महीने में ही 100000000 view के पार चला गया था। यह गाना amrapali dubey and actor pawan singh के ऊपर फिल्माया गया था।

साल 2016 में आई फिल्म aashiq aawara में शादी के सीनकी शूटिंग करते हुए अफवाहों का बाजार गर्म था कि amrapali और nirahua ने चुप के से शादी कर ली है। लेकिन बाद में आम्रपाली दुबे ने इस बात का खंडन किया और कहा कि dinesh lal yadav पहले से ही married है और मैं अभी maariage नहीं करने वाली हूं।

Read also-

Hot bhojpuri actress pakhi hegde biography in Hindi

Punjabi singer mankirt aulakh biography in Hindi

Hot actress radhika kumarswamy biography in Hindi 


Tags-amrapali dubey ka photo,amarapali dubey photo,amrapali dubey age,amrapali dubey wiki,amrapali dubey husband photo,amrapali dubey movies list,amrapali dubey and dinesh lal yadav 


0 Comments