Friday, 8 June 2018

हंसिका जीवनी||Hansika motwani biography in hindi urdu


Hansika Motwani Height, Weight, Age, Affairs,Biography...

हंसिका मोटवानी दक्षिण भारतीय फिल्मों का जाना माना और प्रसिद्ध नाम है। यह मुख्यता दक्षिण भारतीय फिल्मों में ही नजर आती हैं। हंसिका मोटवानी ने दक्षिण भारतीय फिल्मों के अलावा बॉलीवुड की भी कुछ फिल्मों में काम किया है। इन्होंने फिल्म Koi Mil Gaya में चाइल्ड आर्टिस्ट का किरदार निभाया था। हंसिका मोटवानी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आगे पढ़िए.......

South actress hansika motwani birthdate birthplace awards in Hindi

Hansika motwani का जन्म 9 अगस्त 1991 को मुंबई शहर, महाराष्ट्र राज्य, हिंदुस्तान में हुआ था। यह पेसे से एक्ट्रेस और मॉडल हैं। हंसिका मोटवानी साल 2001 से फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है। हंसिका मोटवानी ने दक्षिण फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार भी जीता है। इसके अलावा भी इन्होंने बहुत सारे अवार्ड जीते हैं।

Hansika motwani school college degree language known

हंसिका मोटवानी ने अपने स्कूल की पढ़ाई पोद्दार इंटरनेशनल स्कूल से की है। इसके अलावा हंसिका मोटवानी ने अपने कॉलेज की पढ़ाई International Curriculum School, Mumbai से की है। हंसिका मुख्य रुप से तेलुगु, इंग्लिश और हिंदी भाषा बोल लेती हैं। इसके साथ ही यह टूटी-फूटी तमिल भाषा भी बोल लेती हैं।

Hansika motwani father mother brother religion caste in Hindi

इनके पिता जी का नाम प्रदीप मोटवानी और माताजी का नाम मोना मोटवानी है। इनके पिता बिजनेसमैन हैं। इनका एक भाई भी है जिसका नाम प्रशांत मोटवानी है। हंसिका मोटवानी बौद्ध समुदाय से तालुकात रखती हैं।

Hansika motwani nickname height weight age hair colour in Hindi

हंसिका मोटवानी के घर का नाम बेबी और मोटू है। इनकी लंबाई 5 फुट 4 इंच है और वजन 57 किलो है। इनकी ब्रा का साइज 34 इंच और हिप्स का साइज 35 इंच है। इनके बालों का कलर ब्लैक है। इनकी आंखों का कलर हल्का कथथा है। इनके चेहरे का रंग गोरा है। इनकी  की राशि कासिंह है।

Hansika motwani career debut serial film child artist in Hindi

हंसिका मोटवानी ने अपने करियर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट के तहत ""शाकालाका बूम बूम"" नाम के कार्यक्रम से की थी। इन्होंने सन 2003 में आई फिल्म ""कोई मिल गया"" में चाइल्ड आर्टिस्ट का किरदार भी निभाया था। यह फिल्म सुपर डुपर हिट हुई थी और इसके बाद इस फिल्म के कई part बने थे। चाइल्ड आर्टिस्ट के तहत हंसिका मोटवानी ने""आबरा का डाबरा""  ""कोई मिल गया"" और ""जागो"" नाम की फिल्म में काम किया है। हंसिका मोटवानी को हिंदी तमिल तेलुगू मलयालम अंग्रेजी और सिंधी भाषा की समझ है।

हंसिका मोटवानी ने सन् 2003 से 2004 तक ""क्योंकि सास भी कभी बहू थी"" नाम के सीरियल में काम किया था। 2004 तक कुछ हिंदी फिल्मों में काम करने के बाद हंसिका मोटवानी ने तेलुगु फिल्मों में भी काम करना चालू कर दिया।इसके बाद हंसिका मोटवानी ने सन 2011 में तमिल फिल्मों में भी अभिनय करना चालू कर दिया।

Hansika motwani bf marriage husband loveaffair

वर्तमान में हंसिका मोटवानी अविवाहित हैं यानी कि सिंगल हैं। इनका अभी तक किसी के साथ कोई भी अफेयर नहीं है।

Hansika motwani networth sallary charge of one film

हंसिका मोटवानी की कुल संपत्ति 15 करोड़ रुपए है। यह एक फिल्म करने के लिए 8000000 रुपए की फीस लेती हैं।

Hansika motwani food hobbies actor actress

हंसिका मोटवानी को खाने में राजमा चावल काफी पसंद है। इनके फेवरेट अभिनेता erard Butler हैं। इनकी फेवरेट अभिनेत्री नूतन है। मोटवानी को पढ़ना, मेडिटेशन योगा, कार्डियो एक्सरसाइज और फोटोग्राफी काफी पसंद भी है।

हंसिका मोटवानी कि कुछ फिल्मों के नाम//filmography of hansika motwani 

1. Desamuduru
2.  Aap ka Surroor
3. Kantri
4.  Maska
5.  Money Hai Toh Honey Hai
6. Seetharamula Kalyanam
7. Mappillai
8. Settai
9. Sonpari
10. hum 2 Hain Na
11. Shiraz
12.आबरा का डाबरा (दिसम्बर)
13. हम कौन है (३ सितम्बर २००४).....सारा विलियम्स
14. जागो (6 फ़रवरी 2004) ...... श्रुति
15. कोई मिल गया (८ अगस्त २००३)......The Super Six
16. हवा (४ जुलाई २००३)
17. एस्केप फ़्रोम तालिबान (१४ फ़रवरी २००३) गुंचा (सीमा मोटवानी के रूप में)

हंसिका मोटवानी ने इन धारावाहिकों में भी काम किया है//hansika motwani serial 

1. हम दो हैं ना --- करीना और कोयल के रूप में
2. क्योंकि सास भी कभी बहू थी--- सावरी के रूप में
3. शाका लाका बूम बूम--- भाग १ में करूणा के रूप में और भाग २में शोना के रूप में
4. देश में निकला होगा चांद --- टीना के रूप मे

● हंसिका को कई बार टीवी कार्यक्रमों में और स्टेज परफॉर्मेंस में इनके कपड़ों ने धोखा दिया है। कभी सलवार कमीज में इनके बूब्स दिखाई दिए हैं, तो कभी छोटे ड्रेस में इन के प्राइवेट पार्ट दिखाई दिए है।

● साल 2015 में हंसिका मोटवानी का बाथरूम में नहाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। हालांकि बाद में हंसिका मोटवानी ने सफाई दी थी कि यह वीडियो उनका नहीं है। किसी नेवीडियो एडिट करके वायरल किया है।

● हंसिका सोशल वर्क में भी आगे रही हैं। कुछ समय पहले उन्होंने ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित 30 महिलाओं के इलाज कीजिम्मेदारी ली थी

● साउथ में हंसिका की फैन फॉलोइंग इतनी ज्यादा है कि कहा जाता है कि मदुरई में उनके फैन्स ने उनके नाम पर एक मंदिर बनवाया है। यह साल 2013में बनकर तैयार हुआ था। इस पर तमिलनाडु में काफी कंट्रोवर्सी भी हुई थी।

● हंसिका मोटवानी के फेसबुक पेज पर 600000 से अधिक लाइक हैं। 600000 से अधिक लाइक होने पर हंसिका मोटवानी ने अपने चाहने वालों का शुक्रिया अदा किया थाहंसिका मोटवानी सोशल साइट इंस्टाग्राम पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। इंस्टाग्राम पर इनके एक मिलियन से ज्यादा फॉलोवर है।

● Bigg Boss सीजन 10 के एक एपिसोड के दरमियान एक्ट्रेस हिना खान ने साउथ फिल्मों की हीरोइन को लेकर एक बयान दिया था, जिसके कारण हंसिका मोटवानी ने हिना खान को जमकर खरी खोटी सुनाई थी। अपने बयानमें हिना खान ने कहा था कि""साउथ फिल्म की हीरोइन मोटी होती है"" इस पर हंसिका मोटवानी ने हिना खान को ट्विटर पर जमकर लताड़ लगाई थी। हंसिका मोटवानी के अलावा साउथ फिल्मों की एक्ट्रेस कृति खरबंदा ने कहां की वह हिना खान को अपने हाथों से मारना चाहती है।

● हंसिका मोटवानी हिमेश रेशमिया के साथ ‘आपका शुरूर’ में नजर आई थीं। इस फिल्म में वह पहली हिंदी सिनेमा में लीडरोल में नजर आईं।

● बाल कलाकर से लेकर एक लीड एक्ट्रस के तौर उन्हें 10 अवॉर्ड मिल चुके हैं। उन्हें पहला अवॉर्ड 2003 में मिला था।

Read also-




Tags- hansika motwani hot image and photos,hansika motwani age and sallary,hansika motwani boyfriend husband and marriage,hansika motwani date of birth

No comments:

Post a Comment