Wednesday, 6 June 2018

सपना पटेल जीवनी||Sapna vyas Patel biography in hindi


आजकल सोशल मीडिया साइट पर गुजरात की एक लड़की बहुत ही ज्यादा वायरल हो रही है। लोग इनके बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं। इस लड़की का नाम सपना व्यास पटेल बताया जा रहा है। सपना व्यास पटेल गुजरात के एक मंत्री की पुत्री है। इनकी तस्वीरें वायरल होने का एक कारण यह भी है कि यह पहले बहुत मोटी थी और अपनी मेहनत से इन्होंने अपने शरीर को एक अच्छा फिगर देने में कामयाबी हासिल की है। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में..


Sapna vyas patel birthdate birthplace hometown religion caste father mother in hindi 

Sapna vyas Patel इंडियन फिटनेस ट्रेनर और YouTube ब्लॉगर हैं। सपना व्यास पटेल का जन्म 10 नवंबर 1989 को अहमदाबाद शहर, गुजरात राज्य, हिंदुस्तान में हुआ था। यह गुजराती बैकग्राउंड से संबंध रखती है और पाटीदार समुदाय जिसे गुजरात में पटेल भी कहा जाता है, से आती है।Sapna vyas Patelदिखने में काफी सुंदर हैं और इनका आकर्षक बॉडी फिगर इन्हें और भी हॉट बनाता है। सपना व्यास पटेल गुजरात के हेल्थ मिनिस्टर जयनारायण व्यास की बेटी है।

Who is sapna vyas patel//sapna vyas patel kaun hai 

सपना व्यास पटेल हर ऊस महिला या पुरुष के लिए प्रेरणा स्त्रोत है जो अपने मोटापे या भारी शरीर से तंग है और लाखों उपाय करके भी अपने शरीर का वजन कम नहीं कर पा रहे।सपना व्यास पटेल एक मोटिवेशनल वक्ता है और यह YouTube पर भी काफी फेमस है। आए दिन उनके बारे में Google पर सर्च किया जाता है। सपना व्यास पटेल ने कड़ी मेहनत करके 1 साल में अपना 33 किलो वजन घटाया था।


Sapna vyas patel education and degree

सपना व्यास पटेल ने निरमा यूनिवर्सिटी से एमबीए में डिग्री हासिल किया है। एक ऐसा वक्त था जब सपना व्यास पटेल उनके बढ़ते वजन के कारण काफी चिंतित थी, लेकिन उन्होंने इन
सब बातों को पीछे छोड़ कर अपने काम पर ध्यान दिया और अपने वजन पर काबू किया।

Sapna vyas patel marriage husband height weight age hair colour nickname in Hindi 

सपना व्यास पटेल की शादी हो चुकी है। शादी के पहले इनका किसी के साथ किसी भी तरह का कोई भी अफेयर नहीं था। यह हिंदू धर्म में मानती हैं और पटेल पाटीदार समुदाय से तालुकात रखती हैं। इनकी संतान के बारे में अभी तक कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है।सपना व्यास पटेल की लंबाई 5 फुट 8 इंच है और इनका वजन 55 किलो है। इनकी राशि का नाम Scorpio है। इनकी ब्रा का साइज34 और हिप्स का साइज 36 है। इनके बालों का कलर ब्लैक है। इनकी आंखों का रंग भी ब्लैक है। सपना व्यास पटेल के चेहरे का रंग गोरा है।वर्तमान में सपना व्यास पटेल की उम्र 28 साल है लेकिन यह अभी भी 22 साल की जवान लड़की की तरह दिखती है और यह सब इनकी फिटनेस के कारण ही है।

सपना व्यास पटेल एक फिटनेस ट्रेनर है, जो लोगो को फिट रहने के टिप्स दिया करती है। सपना के कई ब्लॉग भी है। आये दिन सपना व्यास अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करती है।इंस्टाग्राम पर सपना व्यास पटेल के 1.6 मिलियन फॉलोअर्स है। सपना व्यास पटेल फिलहाल रीबॉक की ओर से फिटनेस ट्रेनर के रूप में भी काम कर रही हैं।

सपना व्यास पटेल की आज की तस्वीरें देखकर कोई भी अचंभे में पड़ जाएगा कि कभी यह लड़की एक भारी भरकम 86 किलो की लड़की हुआ करती थी। जी हां सपना व्यास पटेल काफी मोटी हुआ करती थी। इस कारण से एक बार जब वह अपने भांजे के साथ एक आइसक्रीम पार्लर पर गई थी तब एक औरत ने उन्हें उस बच्चे की माँ  समझ लिया था।सपना व्यास पटेल को बस यही बात नागवार गुजरी और उन्होंने अपनी वजन को घटाने का ठान लिया। उन्होंने काफी तेजी से अपने वजन को घटाया जिस कारण से लोगों में उनकी चर्चा कुछ ज्यादा ही बढ़ गई और उन्होंने यूट्यूब पर इससे जुड़ा एक वीडियो भी शेयर कियाथा जिसे काफी जल्दी बहुत सारेलाइक मिल गए।

Sapna vyas patel hobbies

सपना व्यास पटेल को जिम करना डांस करना और गाने सुनना काफीपसंद है। कुछ महीने पहले सपना व्यास पटेल तब चर्चा में आई थी जब सोशल मीडिया पर इनकी तस्वीरें भाजपा की एक महिला विधायक अंगूरलता डेका के नाम से वायरल हो रही थी।सपना का 18 साल की उम्र में ही 86 किलो वजन था। कड़ी मेहनत से उन्होंने अपना 30 किलो वजनघटा लिया है। इनकी फिटनेस को देखते हुए लगता नहीं है कि इनका वजन 80 किलो से ज्यादा है। सपना अधिकतर अपने जिम या वर्कआउट के वक्त की तस्वीरें ज्यादा शेयर करती हैं।


Sapna vyas patel Facebook account and instagram follower 

सपना के इंस्टाग्राम पर 1.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इनहोने वीडियो साइट यू-ट्यूब पर भी अपना चैनल बना रखा है और वो लगातार उसमें वीडियो पोस्ट करती है।अब वह एक जिम चलाती हैं।इसके साथ ही लोगो को हेल्थ के बारे मे जागरूक भी कर रही हैं।सपना व्यास पटेल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर 1 मिलियन फॉलवर होने पर अपने चाहने वालों का शुक्रिया अदा किया था। सपना व्यास पटेल के चाहने वाले चाहते हैं कि सपना व्यास पटेल फिल्म इंडस्ट्री में भी आए और फिल्में करें।

Read also-

अंजना ओम कश्यप बायोग्राफी||Anjana om kashyap biographyin hindi

https://www.anmolbharat.in/2018/06/south-actress-priyamani-biography-in.html

चार्मी कौर का जीवन परिचय|Charmy Kaur biography in hindi
Tags- sapna vyas patel age and hot photos,sapna vyas patel marriage photos husband and diet plan,sapna vyas patel figure and transformation 

No comments:

Post a Comment