Saturday, 9 June 2018

समंथा रूथ बायोग्राफी|| south actress samantha ruth prabhu biography in Hindi



Samantha Ruth Prabhu Biography,Wiki, Height, Weight, Body.....

Samantha Ruth prabhu दक्षिण भारतीय फिल्मों का जाना-मानाऔर प्रसिद्ध नाम है। यह साउथ की फिल्मों में काफी फेमस है।इन्होंने साउथ के तमाम बड़े सुपरस्टारों के साथ फिल्मे की है। समंथा रुथ प्रभु दिखनेमें काफी खूबसूरत हैं और अपनी इसी अदा के कारण यह दर्शकों को अपनी ओर खींचने में कामयाब रहती हैं। समंथा रुथ प्रभु के बारे में विस्तार से जानने केलिए आगे पढ़ें।



South actress samantha ruth prabhu
Birthday birthplace current age horscope hometown in Hindi

इनका जन्म 28 अप्रैल 1987 को चेन्नई शहर, तमिलनाडु राज्य, हिंदुस्तान में हुआ था। वर्तमान में इनकी उम्र 30 साल है। इनकी राशि का नाम टॉरस है। सामंथा रुथ प्रभु भारतीय नागरिकता रखती हैं। इनका गृह निवास चेन्नई शहर, तमिलनाडु राज्य, हिंदुस्तान है।



Samantha Ruth prabhu school college degree

सामंथा रुथ प्रभु ने अपने स्कूल की पढ़ाई Holy Angels Anglo Indian Higher Secondary School, Chennai और कॉलेज की पढ़ाई Stella Maris College, Chennai सेकी है। सामंथा रुथ प्रभु के पास कॉमर्स के विषय में डिग्री है।

Samantha Ruth prabhu debut film

सामंथा रुथ प्रभु ने Ye Maaya Chesave (2010) Vinnaithaandi Varuvaayaa (2010 फिल्म से डेब्यू किया था।

Samantha Ruth prabhu father mother brother religion caste husband marriage in Hindi

इनके पिता जी का नाम जोशेफ प्रभु है। इनकी माता का नाम निनेती है। इनकी कोई बहन नहीं है। इनके दो भाई हैं, जिनका नाम जोनाथन और डेविड है। सामंथा रुथ प्रभु ईसाई समुदाय से तालुकात रखती है। वर्ष 2017 में सामंथा रुथ प्रभु ने साउथ फिल्मों के सुपरस्टार नागार्जुन के बेटे चैतन्य नागा से शादी कर ली।

Samantha Ruth prabhu hobbies food favouirate actor actress director

सामंथा रुथ प्रभु को गाने सुनना, किताबें पढ़ना, जिम करना काफी पसंद है। इनका फेवरेट फूड Sushi, Sweet pongal, Dairy milk chocolate, Paalakova है। समंथा रुथ प्रभु को अभिनेता रजनीकांत,surya, धनुष काफी पसंद है। इनकी फेवरेट अभिनेत्री का नाम Audrey Hepburn है। इनके फेवरेट डायरेक्टर का नाम मणिरत्नम और वुडी एलन है।

Samantha Ruth prabhu height weight age hair colour nickname in Hindi

सामंथा रुथ प्रभु की लंबाई 5 फुट 6 इंच है और इनका वजन 56 किलो है। इनके बालों का रंग काला है। इनकी आंखों का रंग भी काला है। इनका चेहरा गोरा है। इनके ब्रा का साइज 34 और हिप्स का साइज 36 है। सामंथा रुथ प्रभु एक फिल्म करने के लिए 2 करोड़ से 3 करोड रुपए की फीस लेती है। इनका निकनेम समंथा और यशोदा है।


Samantah ruth prabhu Favouirate tv show,book,place

सामंथा रुथ प्रभु का फेवरेट टीवी कार्यक्रमAmerican:The West Wing है। इनकी फेवरेट किताब The Secret by Rhonda Byrne है। घूमने लायक जगह में समंथा रुथ प्रभु को यूनाइटेड किंगडम का लंदन शहर पसंद है।

Samantha Ruth prabhu loveaffair,husband name,marraige date

शादी से पहले सामंथा रुथ प्रभु का सिद्धार्थ नाम के एक्टर और साउथ फिल्मों के अभिनेता चैतन्य नागा के साथ अफेयर था।वर्तमान सामंथा रुथ प्रभु शादीशुदा हैं और इनके पति का नाम चैतन्य नागा है। इन दोनों की शादी 6 अक्टूबर 2017 को हुई थी।

सामंथा रुथ प्रभु किसी भी प्रकार का कोई भी नशा नहीं करती हैं। इनके पिता आंध्र प्रदेश के थे, जबकि इनकी माता केरला की थी। स्कूल के दिनों में यह पढ़ने में काफी तेज थी और ज्यादातर अपनी क्लास में टोप करती थी। इन की फैमिली की आर्थिक स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं थी, इसलिए जवानी की उम्र में ही सामंथा रुथ प्रभु ने पैसों की दिक्कत को दूर करने के लिए मॉडलिंग करने का निर्णय लिया था।

सन 2012 में पेट से जुड़ी एक बीमारी के कारण समंथा रुथ प्रभु को लंबे समय तक बेड रेस्ट लेना पड़ा था, जिसके कारण इनके हाथ से बहुत सारी फिल्में छूट गई थी। इसी साल में ही अपनी नाक को अच्छा आकार देने के लिए इन्होंने अपनी नाक की सर्जरी भी करवाई थी।सामंथा रुथ प्रभु "प्रत्यूषासपोर्ट" नाम के चैरिटेबल ट्रस्ट की फाउंडर भी है। यह चैरिटेबल ट्रस्ट गरीब महिलाओं और बच्चों को मेडिकल सपोर्ट करता है।

● सामंथा रुथ प्रभु की कुछ हिट फिल्मों की सूची1. Ye Maaya Chesave- 20102. Brindavanam – 20103. Dookudu – 20114. Eega – 20125. Yeto Vellipoyindhi Manasu– 20126. Seethamma Vakitlo Sirimalle Chettu – 20137. Jabardasth – 20138. Attarintiki Daredi – 20139. Manam – 201410. AutonagarSurya– 2014

● साल 2017 में अपनी शादी से पहले समंथा रुथ प्रभु के द्वारा दिए गए एक बयान ने काफी सुर्खियां बटोरी थी। एक मैगजीन को दिए गए इंटरव्यू में सामंथा रुथ प्रभु ने कहा था कि उन्हें चाहे खाना मिले या ना मिले पर वह रोज सेक्स करना पसंद करेंगी। इनके इस बयान से सामंथा रुथ प्रभु के ससुर यानी कि नागार्जुन भी शर्म से पानी-पानी हो गए थे। इस बयान की चर्चा टोलीवुड और बॉलीवुड दोनों जगह खूब हुई थी।

● सामंथा रुथ प्रभु की शादी साउथ फिल्मों के सुपरस्टार नागार्जुन के बेटे चैतन्य नागा से हुई है। इनकी शादी 6 अक्टूबर 2017 को हुई थी। इनकीशादी में साउथ फिल्मों के तमाम बड़े सुपरस्टार जैसे प्रभास, राणा दग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी, हंसिका मोटवानी, श्रुति हसन, कमल हसन शामिल हूए थे।

● समांथा साल 2012 में आई फिल्म ‘मक्खी’ में दिख चुकी हैं. इस फिल्म को ‘बाहुबली’ के निर्देशक एसएस राजामौली ने निर्देशित किया था.

● नागार्जुन के बेटे चैतन्य नागा और समांथा रुथ प्रभु की शादी गोवा में हुई थी। शादी पूरे 2 दिन तक चली थी। इन दोनों की शादी हिंदू रीति और ईसाई रिति से हुई थी। इन दोनों की शादी में कुल 100000000 का खर्च हुआ था और इनकी शादी में डेढ़ सौ से ज्यादा इंपोर्टेंट मेहमान आए थे। इन दोनों का हनीमून लगभग 40 दिनों का तय हुआ था। इनका रिसेप्शन चैतन्य नागा की मा ने चेन्नई में रखा था।

● शादी होने के 2 दिन बाद ही समंथा ने ट्विटर पर अपना सरनेम चेंज कर दिया था और अपना नाम समंथा चैतन्य नागा रख लिया था। इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि समंथा ने अपने आप को चैतन्य नागा के रंग में ढाल लिया था।

● महेश बाबू, तृषा कृष्णन और तापसी पन्नू जैसे दक्षिण के लोकप्रिय सितारों ने अभिनेता नागा चैतन्य और सामन्था रुथ प्रभु को बधाई दीथी।

● सामंथा और चैतन्य ने 7 साल पहले फिल्म ‘ये माया चेसाव’ में साथ काम किया था। यहीं से इनके प्यार के सफर की शरुआत हुई।सामंथा और चैतन्य की सगाई 29 जनवरी 2017 को हैदराबाद में हुई थी।

● चैतन्य के पिता नागार्जुन ने शादी से पहले बेटे को एक सीख भी दी। उन्होंने कहा कि वो विवाह के दौरान इस्तेमाल होने वाले हर श्लोक का अर्थ अच्छी तरह समझ लें और उसे निभाएं।

Read also- 




Tags- Naga chaitanya wife samantha ruth prabhu hot images and marriage photos,Naga chaitanya movies,samantha movies,samantha ruth prabhu age,parul chauhan,ankita lokhande,samantha engagment,samantha movie list 

No comments:

Post a Comment