Tuesday, 5 June 2018

Vote- क्या रोहिंग्या मुसलमानों को भारत से निकाल देना चाहिए? अपना जवाब दे

पिछले कुछ महीनों से भारत में रोहिंग्या मुसलमानों का मुद्दा काफी जोर शोर से उछला है। आगे बढ़ने से पहले हम आपको बता दें कि रोहिंग्या मुसलमान बांग्लादेश के पड़ोसी देश वर्मा के निवासी हैं जिन्हें वहां के बुद्ध समुदाय के लोगों ने परेशान होकर मारकर भगा दिया है।


वहां से भागे हुए कुछ रोहिंग्या मुसलमान अलग-अलग देशों में चले गए हैं तो वहीं कुछ रोहिंग्या मुसलमान भारत के भी अलग-अलग राज्य में आकर गैरकानूनी रूप से रह रहे हैं। इन अवैध रोहिंग्या मुसलमानों को भगाने के लिए भारत के लोग विरोध कर रहे हैं परंतु कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इन रोहिंग्या मुसलमानों को भारत में रहने देने के लिए सरकार से आग्रह कर रहे हैं तथा सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी डाल रहे हैं। इनमें कांग्रेस पार्टी प्रमुख पार्टी है जो रोहिंग्या मुसलमानों के पक्ष में है।


हाल ही में अंतरराष्ट्रीय संस्था एमनेस्टी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि रोहिंग्या मुसलमानों ने कई हिंदुओं की सामूहिक हत्या की है तथा कई हिंदुओं की लड़कियों से बलात्कार किया है। भारत में रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर दो तरह की राय है। इसलिए हम लोगों की राय जानने के लिए यह सर्वे करवा रहे हैं। हमारे सर्वे का जवाब आप हमारी वेबसाइट की कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं। हम आपका जवाब प्राइम मिनिस्टर ऑफिस तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे।

• सवाल- क्या रोहिंग्या मुसलमानों को तत्काल भारत से निकाल देना चाहिए

1. हां
2. ना
3.पता नहीं


अपना अभिप्राय देने के लिए आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपना जवाब दर्ज कर सकते हैं ।