Saturday, 1 September 2018

फेसबुक वाच से बनो करोड़पति|Facebook Watch kya hai hindi jankari paise kaise kamaye


Facebook watch kya hai hindi me| how to get use facebook watch| how to access facebook watch|facebook se paise kaise kamaye hindi me 2018


सोशल मीडिया कंपनी facebook अब वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए एक नई सर्विस 'facebook watch' दुनियाभर के लिए शुरू करने जा रहे है। america में ये सर्विस 2017 में ही शुरू हो चुकी थी। हालांकि शुरुआत में ये सर्विस अमेरिका के अलावा ब्रिटेन, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में ही शुरू की जाएगी।

Facebook Watch kya hai hindi jankari paise kaise kamaye|Facebook watch se paise kaise kamaye|how to earn money from Facebook watch 

इस सर्विस का फायदा उन यूजर्स को होगा, जो फेसबुक का इस्तेमाल अपने video share करने के लिए करते हैं।youtube की तरह ही होगी ये सर्विस : फेसबुक की नई Facebook watch service यूट्यूब की तरह ही होगी।जिस तरह से यूट्यूब चैनल के ज्यादा सब्सक्राइबर और ज्यादा views होने पर विज्ञापन मिलते हैं, उसी तरह से Facebook watch में भी ज्यादा व्यूज होने पर यूजर्स को advertisements मिलेंगे।इससे यूजर्स अपने वीडियो के जरिए कमाई कर सकेंगे। हालांकि कमाई का 55% हिस्सा यूजर्स को मिलेगा जबकि 45% हिस्सा Facebook के पास जाएगा।

इस सर्विस में यूजर्स को क्या मिलेगा service of Facebook watch in hindi

इस सर्विस में यूजर्स को उसी तरह का video content मिलेगा, जो नेटफ्लिक्स, Amazon prime video और यूट्यूब पर मिलता है।इसकी मदद से यूजर्स फेसबुक पर ही वेब सीरीज, पॉपुलर वीडियो और टीवी शो देख सकेंगे।

कैसे कमाये facebook Watch से पैसा|earn money from Facebook watch in hindi 

1. जो भी यूजर अपना वीडियो अपलोड करेगा,उस वीडियो की लंबाई कम से कम तीन मिनट होनी जरूरी है।

2. दो महीने के अंदर उस वीडियो को 30 हजार लोगों ने कम से कम एक मिनट जरूर देखा हो।

3. Facebook page पर कम से कम 10 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स होने चाहिए।

4. वीडियो अपलोड करने वाले का ऑफिस उस देश में होना जरूरी है, जहां एड ब्रेक की सुविधा हो।

No comments:

Post a Comment