Thursday, 6 September 2018

Hina Khan Biography, BigBoss 11 Winner, Age, Wiki, Boyfriend ...

Hina Khan Height, Weight,Age, Boyfriend, Family,Biography in hindi
Hina khan ka jivan parichay 
Hina Khan Biography, BigBoss 11 Winner, Age, Wiki, Boyfriend ...
हिना खान की जीवनी
Star Plus TV पर आने वाले लोकप्रिय कार्यक्रम " यह रिश्ता क्या कहलाता है " में अक्षरा महेश्वरी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री का असली नाम hina khan है। हिना खान मुस्लिम समुदाय से तालुकात रखती हैं। हिना खान पेशे से एक्ट्रेस हैं।

Ye rishta kya kahlata hai actress akshara real name|akshara maheshwari biopic in hindi 

सीरियल " यह रिश्ता क्या कहलाता है " में अक्षरा महेश्वरी के किरदार से हिना खान ज्यादा प्रसिद्ध है। hina khan का वजन 55 किलो है। हिना की हाइट 5.4 इंच है। हिना खान की आंख का कलर गहरा कथथा है। इनके बाल का कलर काला है। हिना खान का जन्म 2 अक्टूबर 1987 को श्रीनगर, जम्मू कश्मीर, हिंदुस्तान में हुआ था।

वर्तमान में हिना खान 30 साल की है। इनकी राशि का नाम तुला है। इन्होंने अपने कॉलेज की पढ़ाई कॉलोनेल सेंट्रल एकेडमी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, गुड़गांव, हरियाणा से की है। साथ ही साथ इन्होंने मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की भी पढ़ाई की है।

इन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2009 में स्टार प्लस पर आने वाले लोकप्रिय कार्यक्रम " यह रिश्ता क्या कहलाता है " से की थी। इनके भाई का नाम आमिर खान है। हिना खान को बास्केट बॉल खेलना बहुत ही पसंद है।

जून 2016 में सीरियल " यह रिश्ता क्या कहलाता है " के कलाकार करन मेहरा ने सीरियल को छोड़ दिया था। कहा जाता है कि सीरियल की अभिनेत्री हिना खान और करण मेहरा के बीच कुछ अनबन हो गई थी। इसके बाद करन मेहरा ने यह सीरियल छोड़ दिया था।

Hina khan को मुगल चिकन और समोसा खाना काफी पसंद है। इनके फेवरेट एक्टर सलमान खान, अमिताभ बच्चन, आमिर खान और अंगद हसीजा है। हिना खान की फेवरेट एक्ट्रेस काजोल, स्मृति ईरानी और प्रियंका चोपड़ा है।

Hina khan का फेवरेट गाना " लग जा गले " फिल्म " वह कौन थी " है। इनका फेवरेट टीवी शो " कुबूल  है"। हिना खान का फेवरेट कलर हल्का आसमानी है। इनका फेवरेट परफ्यूम लव ऑफ पिंक है। इनका फेवरेट रेस्टोरेंट " इन कनॉट प्लेस न्यू दिल्ली "है। हिना खान को घूमने लायक जगह में इटली गोवा लंदन और केरला काफी पसंद है।

वर्तमान में hina khan सिंगल हैं। हिना खान का रॉकी जायसवाल नाम के व्यक्ति के साथ अफेयर है। हिना खान एक एपिसोड के लिए एक लाख रुपए लेती है। हिना खान किसी भी प्रकार का नशा नहीं करती है। हिना खान जनर्लिस्ट बनना चाहती थी।

अपने स्कूल के दिनों में hina khan को सिंगिंग पेंटिंग और इसी प्रकार के कामों में काफी इंट्रेस्ट था। हिना खान के परिवार ने हिना खान के हर फैसले में उनका साथ दिया है। हिना खान अपने परिवार से बहुत प्यार करती है। आपको बता दें कि हिना खान को अभिनेत्री बनने में कोई इंटरेस्ट नहीं था पर अपनी प्रतिभा के कारण यह इस क्षेत्र में अनायास ही आ गई और अपने एक्टिंग के दम पर इन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपने आपको एक सफल अभिनेत्री के तहत स्थापित किया।

Hina khan ने सीरियल " यह रिश्ता क्या कहलाता है " के अलावा कयामत परफेक्ट ब्राइड, सपना बाबुल का, वारिस आदि सीरियल में भी काम किया है। इसके अलावा हिना खान बहुत सारे कार्यक्रमों में भी भाग ले चुकी हैं, जिनमें Khatron Ke Khiladi जैसे डेरिंग कार्यक्रम का भी समावेश होता है।

Hina khan को न्यू टैलेंट अवार्ड की तरफ से बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड हासिल हुआ है। इसके साथ ही हिना खान को इंडियन टेली अवार्ड की तरफ से बेस्ट न्यू कमर का अवार्ड भी हासिल हुआ है। साल 2010 में इंहें स्टार परिवार अवार्ड की तरफ से बेस्ट पत्नी का अवार्ड भी दिया गया है।

Hina khan जल्दी अपनी निजी जिंदगी के बारे में कुछ भी बात नहीं करती, लेकिन अगर सूत्रों की माने तो हिना खान के बॉयफ्रेंड का नाम रॉकी जैस्वाल है जो सीरियल " यह रिश्ता क्या कहलाता है " के एग्जीक्यूटिव प्रोडूसर हैं। rocky jaiswal ने भी इस बात को कबूल किया है कि वह और हिना खान एक दूसरे को पसंद करते हैं। हाल ही में Khatron Ke Khiladi कार्यक्रम के दरमियान रॉकी जायसवाल और हिना खान को स्पेन में मौज मस्ती करते हुए देखा गया था। इन दोनों ने अपनी फोटो सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर भी अपलोड की थी।

Hina khan और सीरियल " यह रिश्ता क्या कहलाता है " में नैतिक का किरदार निभाने वाले करण मेहरा के बीच सीरियल के शुरुआत में ही कुछ विवाद हो गया था। ऐसा कहा जाता है कि सीरियल की शुरुआत में इन दोनों के बीच सब कुछ ठीक था लेकिन धीरे-धीरे इन दोनों के बीच परिस्थिति बिगड़ती चली गई और इन दोनों ने एक-दूसरे से बात करना भी बंद कर दिया।

यहां तक कि सार्वजनिक जीवन में भी यह दोनों एक दूसरे को देखना पसंद नहीं करते थे। वैसे इस विवाद का कारण पता नहीं चल पाया लेकिन सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार इनके इस विवाद का कारण इन दोनों का अलग-अलग माइंडसेट होना था। कुछ लोगों का कहना था कि यह दोनों अपनी अपनी सुविधा के अनुसार शूटिंग का समय सेट करना चाहते थे, जो इनके बीच विवाद का कारण बना।

Big boss season 10 के कार्यक्रम के एक एपिसोड के दरमियान हिना खान का अपने अन्य कंटेस्टेंट के साथ कुछ विवाद हो गया था। इसमें एक कंटेस्टेंट ने hina khan को बदजात कह दिया था, जिसके बाद हिना खान टीवी पर ही फूट फूट कर रो पड़ी और उन्होंने कहा कि बदजात का मतलब कितना बुरा होता है।

No comments:

Post a Comment