Saturday, 8 September 2018

संग्राम सिंह ठाकुर|SangramSingh thakur biography in hindi




SangramSingh wiki biopic information net worth sallary in hindi


संग्राम सिंह ठाकुर नागपुर के जाने माने कलाकार है।१९ मई १९९० में उनका जन्म Amrawati, महाराष्ट्र में हुआ था। जब वह 10 साल के थे, तब वह अमरावती छोड़कर अपने परिवार के साथ Nagpur आ गए। उन्होंने अपनी स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई नागपुर से की। संग्रामसिंह ठाकुर को बचपन से ही नाटक का शौक था. जब वह ५ वी कक्षा में थे तब उन्होंने पहली बार एक औरत का किरदार किया जिसमे उन्होंने एक माँ का किरदार निभाया था।

SangramSingh thakur career and early life 

जब वह १८ - १९ साल के थे तब उन्होंने थिएटर में काम करना शुरू किया। कई नाटको मे काम करने के बाद उन्होंने २०१२ में अपनी पहली शॉर्ट फिल्म में काम किया। फिर मानो जैसे शॉर्ट फिल्म का सिलसिला शुरू हो गया।

वो अब तक 35 से भी ज्यादा शॉर्ट फिल्मों में काम कर चुके है। २०१७ में उनकी एक शॉर्टफिल्म Footsteps जिसको India Film Project 50 Hour Film Making Challenge में Platinum Film Of The Year 2017  का अवार्ड मिला, जिसमे उन्होंने एक कलाकार के तौर पर काम किया। काफी शॉर्टफिल्म में काम करने के बाद उनको एक बॉलीवुड मूवी में काम मिला। उस मूवी का नाम है राकोश, जिसमें उन्होंने संजय मिश्रा के साथ काम किया। उनकी यह फिल्म बहुत ही जल्द रिलीज होने वाली है। उसके कुछ समय बाद उन्होंने एक मराठी फिल्म में काम किया। इस फिल्म में वो मराठी फिल्मों के जाने माने कलाकार भारत गणेशपुरे के साथ काम करते नजर आएंगे वह हिंदी और मराठी दोनों भाषा की फिल्मों में काम करते है।

संग्रामसिंह ठाकुर का मानना है कि कोई भी किरदार छोटा या बड़ा नहीं होता।अगर आप एक एक्टर हो तो आपको हर तरह का किरदार निभाना आना चाहिए।फिर वो किरदार किसी बूढ़े इंसान का हो या फिर किसी स्त्री का। कई बार उनकी जिंदगी में ऐसा वक्त भी आया जब उन्हें कहा गया की आप असिस्टेंट डायरेक्टर का  या फिर प्रोडक्शन में काम करलो पर उनका ध्येय एक ही था अभिनय करना। उनका कहना था की आप मुझे अपने फिल्म में  किसी नौकर का किरदार दे दो पर मै सिर्फ अभिनय ही करना चाहूंगा। उनका कहना है कि हर कलाकार की जिंदगी हीना की तरह होती है जीतनी पीसती है उतनी ही उभर कर आती है। इसी तरह वो अपने हर लक्ष्य को प्राप्त करते हुए आगे बढ़ रहे है।



SangramSingh thakur wife,son

अगर उनकी निजी जिंदगी के बारे में बात करो तो उन्होंने 2014 में शादी की तब वह २४ साल के थे। उनकी पत्नी एक फाइन अर्टिस्ट है। उनका एक ३ साल का बेटा भी है जिसका नाम रुद्रप्रताप सिंह ठाकुर है.

No comments:

Post a Comment