Anmolbharat.in

Paise kaise kamaye,online earn money,artical se paise kamaye,Hindi me,tech,tips,mobil e,YouTube,quora.com, wikipedia.com,shoutmeloud,supportmeindia,hindimehelp,ikamai

Saturday, 5 October 2019

ट्रक का बिजनेस कैसे करें|Truck Ka Business Kaise Kare|Truck business in Hindi


नमस्कार दोस्तों आपका Anmol Bharat website पर हार्दिक स्वागत है.आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप Truck Ka Business Kaise कर सकते हैं. Google पर इस बारे में बहुत ही कम आर्टिकल है. अथवा नहीं है, इसीलिए हमने सोचा कि क्यों ना अपने पाठकों को इसके बारे में भी जानकारी दी जाए. यहां हम यह आपको बता दें कि Truck ka Business से हमारा तात्पर्य यह है कि आप एक ट्रक खरीद कर उसे कैसे और कहां चलाए जिससे आप अच्छा प्रॉफिट कमा सकें. आज के इस पोस्ट में हम आपको Truck kaise kharide,truck kitne ki kharide,truck ke model ki kimat kitni hai,फाइनेंस किस कंपनी से करवाएं, Truck Ka Kya bhada lagta hai,इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं, तो चलिए शुरू करते हैं।

# Truck ki kimat

अगर हम Truck ki kimato की बात करें तो ट्रक की कीमत उसके मॉडल नंबर से निर्धारित होती है, जैसे अगर मैं यूपी की बात करूं तो यहां पर 10 टायर ट्रक की कीमत अगर आप सेकंड हैंड में लेते हैं तो आपको 2009 मॉडल की ट्रक 500000 और 2012 मॉडल की ट्रक 6:30 लाख अथवा सात लाख तक मिल जाएगी और अगर आप सेकंड हैंड 12 टायर की ट्रक लेते हैं तो आपको 2009 मॉडल की 12 चक्का ट्रक 900000 और 2015 मॉडल की 12 चक्का ट्रक 1500000 में मिलेगी. कहने का तात्पर्य यह है कि 2010 के बाद से ट्रकों के जितने भी मॉडल हैं उनकी कीमत उसके हिसाब से ही होती है। जैसे अगर कोई ट्रक 2011 में खरीदी गई है और उसका मालिक उसे 2020 में बेचना चाहता है और अगर वह 12 चक्का ट्रक है तो उसकी कीमत 1100000 और अगर 10 चक्का ट्रक है तो उसकी कीमत 6.50 लाख रहेगी।

# truck ka finance kis company se karwaye

अगर हम हमारी बात करें तो हमने अपनी ट्रक का फाइनेंस Shriram Transport Finance limited से करवाया है, क्योंकि श्री राम अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम सुविधा देती है. आप Shriram Finance से अपनी ट्रक के लिए लोन ले सकते हैं, साथ ही आप चाहे तो इस कंपनी से अपनी ट्रक का इंश्योरेंस भी ले सकते हैं.इसके अलावा यह कंपनी आपको टायर, पर्सनल लोन, कार लोन, घर बनाने के लिए लोन तथा डीजल कार्ड और क्रेडिट कार्ड भी देती है और उसकी ब्याज दरें बहुत ही कम है।

# Truck kitne ki kharide

अगर हम हमारी बात करें तो हमने 2009 मॉडल की 10 चक्का ट्रक 500000 में खरीदी है और उसकी किस्त महीने की 19000 आती है. इसी तरह अगर आप 15 लाख की ट्रक खरीदते हैं तो उसकी महीने की किस्त 42000 तक आएगी, इसलिए आप अपनी स्थिति के हिसाब से ट्रक खरीदें।

# Truck Ka Kya bhada Lagta Hai

अगर हम हमारी ट्रक की बात करें तो हमारी ट्रक गुजरात के वडोदरा से नेपाल के बॉर्डर तक जाती है, वहां तक का भाड़ा 80 से 90 हजार तक बनता है और अगर आपकी गाड़ी में जगह है और लोड बचा है तो आप ऊपर से भी कुछ माल डाल सकते हैं. इस तरह सामान्य तौर पर एक 10 चक्का ट्रक का भाड़ा नेपाल तक का 105000 तक बन जाता है और अगर आपके पास 12 चक्का ट्रक है तो उसका भाड़ा 1,20000 तक बन जाता है।

Read Also:





Tags:

Start A transport business-smartideas

transport ka business kaise start kare
truck transport business india hindi
truck transport business plan in hindi
transport business tips in hindi
bus business in hindi
bus transport business in india
bus business ideas in hindi
how to start transport business in india

No comments:

Post a Comment