Anmolbharat.in

Paise kaise kamaye,online earn money,artical se paise kamaye,Hindi me,tech,tips,mobil e,YouTube,quora.com, wikipedia.com,shoutmeloud,supportmeindia,hindimehelp,ikamai

Tuesday, 28 January 2020

अपने नाम की Ringtone कैसे बनाये?


इस पोस्ट में आज आप अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाये की जानकारी को विस्तार में पढ़ेंगे और आसानी से अपने नाम की Ringtone बनाना सीखेंगे।


आपने बहुत बार देखा होगा आपके दोस्तों के मोबाइल में जब किसी का कॉल आता हैं तो उनके मोबाइल में उनके नाम की रिंग बजती हैं तो आप का भी मन होता होगा कि क्यों ना मैं भी अपने नाम की रिंगटोन अपने मोबाइल फोन में डालू और आप रिंगटोन Download करने में लग जाते हैं लेकिन सही वेबसाइट और Ringtone बनाने के जानकारी पता न होने के कारण आपको बहुत परेशानी होती हैं।

इसलिए आज मैं इस आर्टिकल में अपने नाम की रिंगटोन डाऊनलोड करने वाली वेबसाइट के नाम और अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाई जाती हैं यह जानकारी भी Step by Step बताऊंगी, जिससे आपके नाम की रिंगटोन आसानी से बन जाएगी।तो देर किस बात की अभी पूरी पोस्ट को पढ़िए और जल्दी से अपने नाम की रिंगटोन बना कर मोबाइल फोन में सेट कीजिए।

# अपने नाम की Ringtone कैसे बनाये?

अपने नाम की Ringtone तो सभी लोग बनाना चाहते हैं लेकिन रिंगटोन में अपने नाम के अलावा क्या रखना हैं यब सोचना थोड़ा मुश्किल हो जाता हैं और समझ नहीं आता कि नाम के साथ और क्या रखा जाए, तो नीचे मैंने कुछ उदाहरण दिए हैं जिससे आपकी यह प्रॉब्लम भी दूर हो जाएंगी।

-  उदाहरण:


“आपका नाम” रिंग बज रही हैं।
Dear “आपका नाम” फोन आया हैं।
“आपका नाम” फोन आया हैं।
Mister “आपका नाम” आपका फोन बज रहा हैं।
आपका फोन बज रहा हैं “आपका नाम”
“आपका नाम” प्लीज फोन उठाइए आपका फोन आया हैं।
प्लीज Mister  “आपका नाम” फ़ोन उठाइए आपका फोन बज रहा हैं।
आपका Call Phone बज रहा हैं “आपका नाम” जी
योर फोन इस रिंगिंग “आपका नाम”
आपका फोन उठाइए “आपका नाम”
सुनिए आपका Phone बज रही हैं “आपका नाम”

# Apne Naam ki Ringtone बनाने के तीन तरीके

दोस्तों इस पोस्ट में आपको 10 वेबसाइट के नाम बताऊंगी जिससे आप अपने नाम की रिंगटोन आसानी से बना सकते हैं अपने नाम की Ringtone बनाने के लिए सिर्फ आपको मेरे द्वारा बताए गए स्टेप को फॉलो करना हैं जैसे-जैसे आप स्टेप को फॉलो करते जाएंगे आपकी रिंगटोन बनकर तैयारी हो जाएगी और फिर आप उस रिंगटोन को अपने मोबाइल की रिंगटोन बना सकते हैं।

1. FDMR से अपने नाम की Ringtone कैसे बनाए

FDMR रिंगटोन बनाकर देने वाली Website हैं जिसके बारे में आपको बताने वाली हूं किसी के नाम पर भी रिंगटोन बना कर देने वाली FDMR बहुत ही पॉपुलर वेबसाइट हैं जिसे बहुत से यूजर्स यूज कर रहे हैं इसकी सभी रिंगटोन MP3 फार्मेट में होती हैं जिससे आप किसी भी मोबाइल में इस रिंगटोन का यूज कर सकते हैं

FDMR वेबसाइट से Ringtone बनाने के लिए आपको नीचे कुछ स्टेप दिए जा रहे रहे हैं उन स्टेप को फॉलो करके आप आसानी से अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हैं।

Step#1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में क्रोम ब्राउजर में जाकर https://freedownloadmobileringtones.com/  पर जाना है।

Step#2. लिंक पर क्लिक करने के बाद एक वेबसाइट ओपन हो जाएगी और उस वेबसाइट में आपको सामने एक बॉक्स दिखेगा उसमें अपना शुभ नाम डालिए। जैसे नीचे के बॉक्स में मैंने अपना नाम लिखा है।

Step#3. सर्च बटन पर क्लिक करते ही आपको नीचे अपने नाम की बहुत सारी रिंगटोन दिखेगी जो भी रिंगटोन आपको पसंद आ रही हो। आप उसपे क्लिक करके आगे बढ़े।

Step4. ग्रीन कलर में आपको डाऊनलोड बटन दिखेगा। आपको उस पर क्लिक करके रिंगटोन को डाउनलोड करना हैं।

Step5. रिंगटोन डाउनलोड होने के बाद आप अपने नाम की रिंगटोन को प्ले कर के सुन सकते हैं।

# BESTWAP से अपने नाम की Ringtone कैसे बनाए

अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए BESTWAP भी अच्छी वेबसाइट हैं आप इस वेबसाइट पर जाकर रिंगटोन तो बना ही सकते हैं साथ-साथ Music, Audio, Video, MP3 Song, Trailer Video, New Bollywood MP3 Song, New Popular MP3 song ETC डाउनलोड कर सकते हैं।


इस वेबसाइट में song डाउनलोड करने के लिए अलग से कैटेगरी दी गई हैं जिससे आप वहाँ जा कर अपने मन पसंद वीडियो, ऑडियो Song डाउनलोड कर सकते हैं।

Step#1. सबसे पहले आप क्रोम ब्राउजर के bestwap पर जाइए।

Step#2. इसके बाद आप नीचे आइए और Your name ringtone पर क्लिक कीजिए।

Step#3. इसके बाद एक न्यू पेज ओपन होगा उसमें अलग-अलग रिंगटोन होगी यदि आप सभी नम्बर पर एक ही रिंगटोन डालना चाहते हैं तो एक ही रिंगटोन डालिए।

यदि आप अलग-अलग नम्बर पर अलग-अलग रिंगटोन ऐड करना चाहते हैं तो आप ऐसा भी कर सकते हैं।

यदि आप कॉल करने वाले का नाम सुनना चाहते हैं तो आप hindi ringtone with caller name को सेलेक्ट करके कॉल करने वाले का नाम भी सुन सकते हैं।

Step#4. Hindi Ringtone with name पर क्लिक करने के बाद आपके सामने Your Name का ऑप्शन आएगा उस पर क्लिक करके अपना नाम डालिए जिस नाम से आप रिंगटोन बनाना चाहते हैं।

Step#5. आप इसके बाद सेलेक्ट म्यूजिक पर क्लिक करके मन पसंद म्यूजिक डाल सकते हैं।
Step#6. Music सेलेक्ट करने के बाद Click Here to Make पर Click कीजिए।

Step#7. उसके बाद Play बटन पर क्लिक करके आप अपने नाम की रिंगटोन सुन सकते हैं।

Step#8. अपने नाम की रिंगटोन को डाउनलोड करने के लिए आप 3 डांट पर क्लिक कीजिए उसके बाद आपको डाउनलोड का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करके आप रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं।

3.PROKERA से अपने नाम की Ringtone कैसे बनाए

आप Prokerala.com वाली वेबसाइट पर जा कर अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हैं यह अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए सबसे अच्छी वेबसाइट हैं क्योकि इस वेबसाइट से आप रिंगटोन को अच्छी तरीके से कस्टमाइज कर सकते हैं इस वेबसाइट में रिंगटोन को कस्टमर्स करने के बहुत सारे ऑप्शन दिए गए हैं।

आप अपने नाम वाली रिंगटोन में अपने पसंद का म्यूजिक भी सेट कर सकते हैं जैसे:- अलार्म म्यूजिक, आईफोन  रिंगटोन, मैसेज टून, फोन बेल, रोमांटिक म्यूजिक, थीम म्यूजिक आदि तो चलिए Prokerala.com से रिंगटोन बनाना सीखते हैं।

Step#1. सबसे पहले आप मोबाइल फोन के क्रोम ब्राउजर में इस लिंक को ओपन कीजिए।https://www.prokerala.com/downloads/name-ringtones

Step#2. वेबसाइट ओपन होने के बाद आप जिस नाम से रिंगटोन बनाना चाहते है बॉक्स में उस नाम को लिखिए और सर्च बटन पर क्लिक कीजिए।

Step#3. नाम सर्च करने के बाद आप अपने नाम की रिंगटोन को बजा कर देख सकते हैं कि आपने रिंगटोन सही बनाई हैं या नही आप play बटन पर क्लिक करके चेक कीजिए।

Step#4. आप रिंगटोन को चेक करने के बाद Download बटन पर क्लिक करके आप रिंगटोन को डाऊनलोड कर सकते हैं।

Step#5. यदि आप रिंगटोन को customise बटन पर क्लिक करके रिंगटोन के अनुसार  Customise कर सकते हैं।

Step#6. Text Message, Background Music Set करने के बाद MAKE Ringtone पर क्लिक करके रिंगटोन को डाउनलोड कर सकते हैं।

# अपने नाम की रिंगटोन बनाने वाले 17 APP

आज कल लगभग सभी लोग मोबाइल फोन का यूज कर रहे हैं यहाँ तक कि छोटे बच्चों के पास भी स्मार्ट फोन होते हैं और उनको चलाना भी आ जाता हैं।
बहुत से लोग चाहते हैं कि उनके पर्सनल मोबाइल फोन में जब किसी का कॉल आए तो उनकी खुद के नाम की रिंगटोन बजे तो दोस्तों नीचे कुछ एप्प्स के नाम दिए जा रहे हैं तो उन ऍप्लिकेशन्स को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करके आप अपने नाम की रिंगटोन बना कर अपने मोबाइल फोन में डाल सकते हैं।

My Name Ringtone Maker
Name Ringtone Maker
Call Name Ringtone
Ringtone Maker
My Name Ringtone Maker
Hindi Name Ringtone
Hindi Name Ringtone Maker
My Name Ringtone
Caller Name Ringtone Maker
Love Video Ringtone Maker
SET Caller Tune New Ringtone
Caller Name Best Ringtone Maker
Love Ringtone Maker
Funny Family Ringtone Maker
Best Ringtone Maker
Set Mp3 Ringtone Maker
SMS Ringtone For Android

My Name Ringtone Maker

अपने नाम की रिंगटोन My Name Ringtone Maker की मदद से आप बहुत सी भाषा में कर सकते हैं इसके अलावा इस App में Flashing Alert सेटिंग का ऑप्शन होता हैं इसमें आपको मेन और वूमेन की आवाज मिलती हैं आप अपनी पसंद से किसी भी आवाज में रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं।

Step#1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल केे प्ले स्टोर ऍप्लिकेशन्स पर जाकर उसमें My name ringtone maker टाइप कीजिए।

Step#2. इस ऍप्लिकेशन्स को अपने मोबाइल फोन में इनस्टॉल कीजिए।

Step#3. इस ऍप्लिकेशन्स को अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल करने के बाद Tap to Start बटन पर क्लिक कीजिए।

Step 4. Tap to Start बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने तीन ऑप्शन आएंगे उसमें से आप My Name Ringtone Maker बटन पर क्लिक कीजिए।

Note:- यदि किसी भी प्रकार की परमिशन मांगी जाए उस पर Allow कर दीजिए।

Step5. My Name Ringtone Maker बटन पर क्लिक आपको My Name का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक कीजिए।

Step6. My name ऑप्शन के बाद आप Create New बटन पर क्लिक करके आगे बढ़िए।

Step7. यह सब करने के बाद आपके सामने रिंगटोन बनाने वाला पेज ओपन हो जाएगा उसमें ADD PREFIX पर क्लिक करके आप सेट कीजिए। सके बाद Enter your name बॉक्स में अपना नाम लिखे फिर Search Button पर क्लिक कीजिए

Step8. आप Volume Control को लेफ्ट राइट करके आप कितनी आवाज रिंगटोन में रखना चाहते है वो सेट कर सकते हैं।

Step9. ADD Prefix पर क्लिक करने से आपको अपने नाम की बहुत सी रिंगटोन दिखाई देगा जो भी आपको पसंद हो सिलेक्ट करके Save बटन पर क्लिक करके डाउनलोड कर लीजिए।


दोस्तों इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करना ना भूलें। यदि आप व्हाट्सएप, फेसबुक, इस्टाग्राम, ट्विटर आदि चलाते हो तो उन सभी सोशल मीडिया पर इस पोस्ट को शेयर जरूर कीजिए जिससे आपके दोस्त भी आसानी से अपने नाम की रिंगटोन बनाना सीख पाए, धन्यवाद।

No comments:

Post a comment