Anmolbharat.in

Paise kaise kamaye,online earn money,artical se paise kamaye,Hindi me,tech,tips,mobil e,YouTube,quora.com, wikipedia.com,shoutmeloud,supportmeindia,hindimehelp,ikamai

Saturday, 28 March 2020

गुलज़ार छन्नीवाला की जीवनी । Gulzaar Chhanniwala Biography In Hindi

" Gulzaar Chhanniwala Biography In Hindi" भारत विभिन्न भाषाओं का देश हैं जहां पर विभिन्न भाषाएं बोली जाती हैं लेकिन इस देश मे संगीत की बात की जाय तो ज्यादातर तीन भाषाओं के संगीत सबसे ज्यादा चलन मैं आते हैं। भारत मे ज्यादातर हिंदी बॉलीवुड , पंजाबी और हरयाणवी संगीत ज्यादातर चलते हैं। लेकिन बात की जाय हरियाणा की तो हम आपको बता दे कि हरयाणा के अंदर हरयाणवी गाने के अलावा दूसरी भाषा का गाना नही चलता हैं और जब बात हरयाणवी संगीत की आती हैं तो इस समय हरयाणा के अंदर 2019 मैं बस एक ही संगीतकार सबसे ज्यादा फेमस मैं हैं और उस संगीतकार का नाम "गुलज़ार छन्नीवाला" हैं। जी हां दोस्तो अगर आप गुलजार भाई की जीवनी के बारे मैं गूगल पर सर्च करके आये हो तो आप सही जगह आये हो क्योंकि आज हम आपको गुलज़ार चन्नीवाला के जीवन के बारे मे आपको कुछ ऐसी बाते बताएंगे जो शायद ही आपको पता होगी।


गुलज़ार चन्नीवाला की जीवनी । Gulzar Channiwala Biography In Hindi

Gulzaar channiwala वैसे मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले हैं लेकिन इनका अबतक का सफर राजस्थान से होकर गुज़रा हैं। Gulzar Channiwala का जन्म 12 सितंबर 1997 को हरियाणा राज्य के छोटे से शहर भिवानी मैं हुए था लेकिन जैसा कि हमने आपको बताया हैं की इनका अबतक का सफर राजस्थान मैं हुआ हैं वो इसलिए कि जब Gulzar Channiwala 4 वर्ष के थे तो किसी कारण इनकी फैमिली राजस्थान के चन्नी Village मैं शिफ्ट हो गई थी।

Gulzar Channiwala ने दसवीं कक्षा की पढ़ाई राजस्थान के चन्नी के स्कूल से की हैं और इसके बाद इन्होंने ग्याहरवीं और बारहवीं कक्षा की पढ़ाई जालंधर से पूरी करी हैं। आगे की पढ़ाई के बारे अभी कोई ज्यादा जानकारी हासिल नही हुई हैं। गुलज़ार चन्नीवाला का बचपन से सपना था कि वो कैनडा सिंगापुर जैसे देशों मैं जाकर जॉब करे लेकिन गुलज़ार की किस्मत मैं सिंगर बनना लिखा था।


तो चलिए अब हम आपको बताते हैं कि कैसे गुलज़ार ने हरयाणवी संगीत इंडस्ट्री मैं अपना नाम बनाया हैं। एक दिन गुलज़ार के स्कूल मे छोटा सा कार्यक्रम था जिसमे गुलज़ार ने KD के रैप्स पर डांस किया था तो वहीं से गुलज़ार के अंदर एक संगीतकार और एक कलाकार बनने की इच्छा जागी और गुलज़ार ने सबसे पहले पंजाबी सांग्स मैं अपना कदम रखा लेकिन punjabi music मैं बहुत कम्पटीशन था और यह सोचकर गुलज़ार ने फिर Hariyana ke music लिखने शुरू किए लेकिन इन्होंने सोनाटेक जैसे ब्रांड पर अपने गाने रिलीस नही किये जिससे इन्हें ज्यादा कामयाबी नही मिली लेकिन गुलज़ार ने अभी हार नही मानी थी गुलज़ार को वो एक ऐसा गाना चाहिए था जो गुलज़ार को रातो रात हरियाणा का स्तर बना सके।

गुलज़ार ने अपना पहला गाना फाड़ फाड़ का ऑडियो बनाया और अपने दोस्तों को सुनाया और गुलज़ार के दोस्तो ने इनके इस गाने की काफी तारीफ की और गुलज़ार को इसकी वीडियो बनाने के लिए भी समझाया लेकिन गुलज़ार के पास इतने पैसे नही थे कि वो इस गाने की कोई वीडियो बना सके और इसको यूट्यूब के किसी बड़े चैनल पर रिलीस कर सके। फिर गुलज़ार ने अपने दोस्तों के साथ कुछ पैसे जमा करके इस गाने की वीडियो रिकॉर्ड करने जालंधर चले गये और फिर गुलज़ार ने अपना गाना फाड़ फाड़ यूट्यूब पर रिलीस किया और उस गाने को कुछ हद तक लोगो ने पसंद भी किया और इस गाने पर 11 मिलियन से ज्यादा व्यू भी मिले। गुलज़ार की फैमिली ने भी गुलज़ार का बहुत साथ दिया है।


Real Name: Ashish Sharma
Nick Name: Gulzaar Chhaniwala
Date Of Birth: 12/08/1997
Birth Place: Bhiwani
Home Town: Bhiwani
Profession: Singar/Artiest
Hight:5.8 Inch
Weight: 5.8 Kg
Eye Color: Black
Hair Color:Black
Girlfriend:Singal


फाड़ फाड़ गाने के बाद गुलज़ार ने फिर से एक और हरयाणवी संगीत लिख डाला लेकिन इस गाने को ऑडियो वर्शन मैं बनाया गया था। इस गाने का नाम कसूते था और यह गाना भी लोगो को बहुत पसंद आया। इसके बाद गुलज़ार ने पीछे मुड़के कभी नही देखा और एक के बाद एक हिट हरयाणवी गाने यूट्यूब पर रिलीस करते गए। आज के समय मैं गुलज़ार चन्नीवाला संगीतकार के रूप मे हरयाणा के सुपर स्टार बन चुके हैं।


बात की जाय इनके इनकम के बारे मे तो हम आपको बता दे कि इस समय फिलहाल इनकी इनकम 25 से 30 हजार के बीच हैं और इनका इनकम सोर्स संगीत हैं जहां से रुपये कमाते हैं। आने वाले समय मैं यह कलाकार स्टेज शो करके लाखो रुपये कमा सकता हैं। हरयाणवी संगीत इंडस्ट्री मैं बात की जाय इनके अफेर्स के बारे मे तो हम आपको बता दे कि इस समय इनका अफेर्स किसी के साथ नही हैं।

गुलज़ार इतने मेहनती हैं कि यह गाने भी खुद लिखते हैं म्यूजिक भी खुद देते हैं और वीडियो रिकॉर्डिंग और एडिटिंग भी खुद करते हैं अब आप इससे आईडिया लगा सकते है कि यह कलाकार कितना मेहनती हैं। हरियाणा मैं यह एकमात्र ऐसा कलाकार हैं जो गाने बनाने का पूरा काम खुद करता हैं। इस समय इनके गानो ने DJ पर जबरदस्त धूम मचाई हुई हैं।


Gulzar Channiwala All Videos Watch

Gulzar Chhaniwala - KASOOTE (Official) | New Haryanvi Songs Haryanavi 2019| Latest Haryanvi Songs

Gulzaar Chhaniwala :- Desi Pubg | Kasoote 2 | Latest Haryanvi Songs Haryanvi 2019

Gulzaar Chhaniwala - FILTER SHOT (Official) | Latest Haryanvi Songs Haryanavi 2018 |

Haryanvi Songs | DESI BILL GATE - OFFICIAL | Gulzaar Chhaniwala | New Haryanvi Songs Haryanavi 2019

Gulzaar Chhaniwala - FAAD FAAD (Official) | Latest Haryanvi Songs Haryanavi 2018 |


दोस्तो हमे उम्मीद हैं कि आपको गुलज़ार चन्नीवाला की बायोग्राफी आर्टिकल पसंद आई होगी। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करे धन्येवाद।

Tags:

gulzaar chhaniwala mobile number
gulzaar chhaniwala ka phone number
gulzaar chhaniwala contact number
gulzaar chhaniwala real name
chhaniwala village
gulzaar chhaniwala phone number
chhaniwala village district
gulzaar chhaniwala wikipedia
Gulzaar Chhaniwala (Singer) Wiki, Age, Biography, Girlfriend, Family & More
Gulzaar Chhaniwala is a popular Indian Haryanvi Singer besides being a Singer he is also a Lyricist and a Music Producer. Almost his songs are very popular all over the Internet specially TikTok and all his songs have crossed more than a million views on YouTube. Let us check out his wiki and other information about Gulzaar.

No comments:

Post a comment