Wednesday, 17 June 2020

Dr Vaidya Herbobuild review in Hindi : fayde aur nuksan

Dr. Vaidya Herbobuild Kya Hai:
हेलो दोस्तों, आजकल आपने फेसबुक ,यूट्यूब ऐसे कई सोशल नेटवर्क पर एक प्रोडक्ट की बहुत ज्यादा ऐड देखी होंगी, यह प्रोडक्ट है Dr Vaidya Herbobuild.

Dr.Vaidya ब्रांड का नाम है और यह कई तरह के आयुर्वेदिक प्रोडक्ट बनाते हैं उन सभी आयुर्वेदिक प्रोडक्ट में से एक है HERBOBUILD supplement।इसका विज्ञापन अपने लोकप्रिय एप्लीकेशन tiktok पर भी देखा होगा।

दोस्तों यह एक ayurvedic product है इसके लेवल पर जो लिखा हुआ है , उसके मुताबिक यह आपको energy देता है, आपकी थकावट दूर करता है, मांसपेशियाँ बनाता है और growth hormone जैसे कि muscle size भी बढाता  है.

इस प्रोडक्ट में आपको 30 कैप्सूल मिलते हैं. अगर इन कैप्सूल के फॉर्मूलेशन की बात करें या फिर घटक की बात करें तो इसमें 3 ayurvedic ingredient पाए जाते हैं.

अश्वगंधा 180mg

सफेद मूसली 180mg

शतावर 180mg

Dr. Vaidya herbobuild capsule ke fayde|herbobuild capsule benefits in Hindi

अश्वगंधा:  ashvgandha प्राचीन समय से आयुर्वेद में इस्तेमाल की जाती है इसके बहुत अधिक फायदे हैं यह आपकी इम्यूनिटी को  बढ़ाती है और स्ट्रेस कम करती है इसके इलावा यह शुगर के  मरीज भी ले सकते हैं.

सफेद मूसली:  safed musli भी आयुर्वेदिक चीज है यह भी कई तरह की आयुर्वेदिक दवाइयों में इस्तेमाल की जाती है अगर इसके फायदों की बात की जाए तो यह आपका muscle building करती है. Testosterone बढ़ाती है. अगर महिलाएं इस्तेमाल करें तो  उन्हें भी काफी फायदा मिलता है यह महिलाओं और पुरुषों के यौन इच्छा में भी बढ़ोतरी करती है.

शतावर: satawar को अंग्रेजी में ऐस्पैरागस भी कहा जाता है इसके भी बहुत अधिक फायदे हैं ज्यादातर फायदा इसका महिलाओं के लिए है यह आपको एनर्जी रहता है इसमें बहुत अधिक फाइबर पाया जाता है जो कि आपके पेट के लिए बहुत अच्छा है यह आपके ग्रोथ हॉरमोन को भी बढ़ता है.इससे immunity भी बढ़ती है. यह महिलाओं और पुरुषों की यौन इच्छा में भी बढ़ोतरी करता है.अगर किसी पुरुष  में शुक्राणुओं की कमी है तो उसे भी यह बढ़ाता है.

Dr. Vaidya herbobuild capsule ke nukshan|Sideeffect in Hindi

सिमित मात्रा में इसका कोई दुष्परणाम नहीं है, फिर भी अपने चिकित्सक की राइ जरूर लें | ( It has no side effects in limited amounts, yet take your doctor's testimony )

Dr. Vaidya herbobuild capsule dosage in Hindi

अगर आपका वजन 60 किलो से ज्यादा है और उम्र 20 से ज्यादा है तो आप Dr Vaidya Herbobuild capsule का इस्तेमाल सोने से पहले दूध के साथ करें. पहला एक हफ्ता आप एक कैप्सूल ही लें. बाद में आप दो कैप्सूल भी कर सकते हैं.बेहतर फायदा लेने के लिए आप कम से कम 45 दिन का कोर्स अवश्य करें.

Dr. Vaidya herbobuild capsule price in Hindi

Dr.Vaidya Herbobuild की कीमत मात्र ₹410 है और आपको अमेजॉन या फिर फ्लिपकार्ट पर ₹330 तक  मिल जाएगा.

Dr. Vaidya herbobuild capsule kaha se kharide|where to buy Dr. Vaidya herbobuild body capsule in Hindi

आप इस कैप्सूल को निम्न जगह से खरीद सकते है.Amazon, BigBasket, Flipkart,etc. or any Offline Store

Tags:

herbobuild ke nuksan in hindi YouTube
herbobuild capsule price in india YouTube
herbobuild flipkart
herbobuild side effects in marathi
herbobuild price flipkart
dr vaidya herbobuild in hindi
herbobuild wikipedia
herbobuild capsule side effects in hindi YouTube

1 comment:

  1. My age is 19 and my weight is 49, how many capsules in a day i have yo consume, please would u like to tell me sir

    ReplyDelete