Tuesday, 23 June 2020

Patanjali Divya coronavirus Coronil Tablet Kya Hai Puri jankari Hindi me

Patanjali Divya Coronil coronavirus tablet Kya hai:दोस्तों आपका हमारे ब्लॉक में हार्दिक स्वागत है, जैसा कि आप जानते हैं कि इस समय भारत सहित पूरी दुनिया में coronavirus का काफी प्रभाव है जिसके कारण रोजाना पूरी दुनिया में हजारों लोगों की मृत्यु हो रही है. जब से यह virus अस्तित्व में आया है तब से ही पूरी दुनिया के साइंटिस्ट लोग इस virus की vaccine की खोज में लग गए, परंतु भारत के patanjali company के baba ramdev और aacharya balkrishna ने मिलकर यह दावा है कि उन्होंने coronavirus का इलाज करने के लिए Coronil naam ki dava khoj ली है।

तो चलिए आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताते हैं कि आखिर Coronil Kya hai, Coronil Dawa kaise kaam karti hai, Coronil Dawa ki khoj kisne ki और Coronil Dawa me kaun kaun se Ingredients मिलाए गए हैं, आइए जानते हैं Coronil Vaccine के बारे में विस्तार से।

योग गुरु बाबा रामदेव कोविड-19 के इलाज के लिए 'divya Coronil Tablet' को लॉन्च कर दिया। Corona ki Pahli Ayurvedic Dawa Coronil के लॉन्चिंग के मौके पर बाबा रामदेव ने दावा किया कि इस दवा का जिन मरीजों पर क्लीनिकल ट्रायल किया गया, उनमें 69 फीसदी मरीज केवल 3 दिन में पॉजीटिव से निगेटिव और सात दिन के अंदर 100 फीसद रोगी कोरोना से मुक्त हो गए। दवा का प्रयोग 280 लोगों पर किया गया।

Patanjali Divya Coronil Tablet ka Nirman|Manufacturing

पतंजलि योगपीठ के मुताबिक Corona Tablet पर हुआ यह शोध पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट हरिद्वार और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस जयपुर के संयुक्त प्रयासों का परिणाम है। इस दवा का निर्माण Divya pharmacy और patanjali ayurved limited haridwar में किया जा रहा है। 

Patanjali Divya Coronil Tablet Ingredients in Hindi

आचार्य बालकृष्ण के अनुसार दवा में 
Ashvgandha, giloy, Tulsi, swasari Ras, Adu tel hai. यह दवा अपने प्रयोग, इलाज और प्रभाव के आधार पर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सभी प्रमुख संस्थानों, जर्नल आदि से प्रामाणिक है। अमेरिका के बायोमेडिसिन फार्माकोथेरेपी इंटरनेशनल जर्नल में इस शोध का प्रकाशन भी हो चुका है।

Patanjali Divya coronavirus tablet Kaise kam karti hai

Patanjali Divya Coronil Tablet में शामिल अश्वगंधा Covid-19 के आरबीडी को मानव शरीर के एसीई से मिलने नहीं देता। इससे संक्रमित मानव शरीर की स्वस्थ कोशिकाओं में प्रवेश नहीं कर पाता। वहीं Giloy भी संक्रमण होने से रोकता है। Tulsi का कंपाउंड कोविड-19 के आरएनए-पॉलीमरीज पर अटैक कर उसके गुणांक में वृद्धि करने की दर को न सिर्फ रोक देता है, बल्कि इसका लगातार सेवन उसे खत्म भी कर देता है। वहीं Swasari ras गाढ़े बलगम को बनने से रोकता है और बने हुए बलगम को खत्म कर फेफड़ों की सूजन कम कर देता है। 

Patanjali Divya Coronil Tablet ki price

एक अनुमान के मुताबिक patanjali Divya coronavirus tablet की एक गोली की कीमत ₹103 के आसपास हो सकती है.हालांकि अभी इसकी कीमतों के बारे में कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।

No comments:

Post a comment