Saturday, 11 July 2020

Chingari App kya hai Chingari App se paise kaise kamaye


Chingari App kya hai Chingari App se paise kaise kamaye- नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी video Making App के बारे में बताने वाले हैं जो tiktok App Ka Best Alternative है.दोस्तों जैसा कि आप जानते ही होंगे कि Tiktok India me Ban हो गया है।

इसके साथ ही भारत सरकार ने टोटल 59 China App को India me Ban किया है.यह सभी एप्लीकेशन चाइना की थी. Tiktok India में बैन होने के कारण कई Tiktok Star को जोरदार झटका लगा है और अब वो और टिक टॉक चलाने वाले तमाम भारतीय लोग Tiktok जैसी अन्य App को प्ले स्टोर पर धुंढ़ रहे हैं, इसलिए आज के इस पोस्ट में मैं आप सभी को एक ऐसे Original Indian Short Video App के बारे में बताऊंगा जिसमें आपको tiktok से बेहतर feeling आएगा.

दोस्तों मैं जिस Indian Short Video App के बारे में बात कर रहा हूँ वो है chingari App. मतलब इसका नाम ही मुझे सबसे ज्यादा Attractive लगा है. आइये देखते है की क्या जैसा नाम है वैसा ये काम भी करता है.

जैसे की मैंने बताया की Chingari app बहुत ही ज्यादा आकर्षक Indian Short Video maker app में से एक है. क्योकि आप इसमें भी tiktok App, Helo app और vmate app इत्यादि app की तरह chingari app me video bana सकते हैं. साथ ही साथ chingari app se paise kama skte hai. 

Chingari App kya hai|What Is Chingari App

Chingari App एक Indian short video editor app है इसमें आप खुद के विडियो upload कर सकते है और साथ में Chingari App से पैसे भी कमा सकते हैं. चिंगारी अप्प का इस्तेमाल कोई भी कर सकता है क्योकि यह भारतीय app और समाजिक video maker app है.

इसका playstore पर Rating 4.2+ पार कर गया है और ये अप्प 5,000,000+ डाउनलोड भी गये है. तो जाहिर है chingari app, Indian Short Video maker App बेहतरीन होने वाला है.

Chingari App ke Features

Chingari App के features की बात की जाये तो इसमें वो सब feature भरे है जो एक Short Video maker App में होता है और समय समय इसके अपडेट होने से नए नए feature जरुर अपडेट होंगे. वैसे आपको chingari app में कुछ इस प्रकार के Amazing Video के लिस्ट मिलेंगे.

यह App बिलकुल फ्री है.

यह एक social app है

यह Indian Short Video maker App भी है.

इस app की मदद से आप पैसे कमा सकते हैं.

ये App बहुत सारी भाषाओ में उपलब्ध है जैसे – Hindi, Bengali, Tamil Gujarati , Kannada , Marathi, Telugu, Odiya , English , Malayalam और  Punjabi .

इसमें आपको news विडियो देखने को मिलते है.

इस App में आपको game zone और quiz मिलेंगे जिससे आप बहुत सारे पैसे जित सकते है.

चिंगारी ऐप से अपने दोस्तों को लिंक शेयर करके paytm cash kama सकते हैं.

Chingari App Amazing Video list Hindi

यहाँ आपको अच्छे से अच्छे videos मिल जायेंगे. उसके बाद बात करेंगे chingari app se paise kaise kamaye.

Trending news

Entertainment news

Funny videos

Video Songs

Wishes

Love quotes

Status Videos

Good morning

Good night

Shayaris

Clips

Memes

Chingari App Kaise Download Kare

इसको डाउनलोड करने के लिए बहुत ही सिंपल तरीका है जैसे और सब App use करते है. वैसे ही ये Chingari App download को playstore से डाउनलोड कर सकते है.

Chingari app Me Account Kaise Banaye

Chingari App में account बनना बहुत ही आसान है इसके लिए आपको chingari app को डाउनलोड कर लेना है ऊपर लिंक मिल जायेगा. उसके बाद आगे process फॉलो करिए.

Chingari app open करे

उसके बाद Menu में जाये.

फिर आपको Web Log in या Profile में जाए. फिर आपको sign in with google दिया होगा. उसपर क्लिक करे.

अपना ईमेल id select करे.

फिर आपको अपने Gender, Name और Invite Code [CGGTC] डालना है. ( इस code को डालते है आपको 640 coin मिलेंगे.) और फिर आप अपने दोस्त के साथ भी शेयर कर सकते हैं.

उसके बाद done पर click करे.

ऐसे आपका Account chingari app में बन जायेगा, और तब आप किसी के विडियो को like, फॉलो शेयर और तब Chingari App se paise kama सकेंगे. तो चलिए अब देखते हैं की आप Chingari app se paise kaise kamayenge.

Chingari app se paise kaise kamaye

अब बात करते है चिंगारी ऐप से पैसे kamane की क्योकि कुछ आमदनी हो जाये तो विडियो को like और शेयर करने में ज्यादा मजा अत है. तो चलिए देखते है की आप कैसे कैसे chingari app se paise kama सकते है.

Chingari app se paise kamane के अलग अलग method है जिनसे आप ज्यादा से ज्यादा paytm cash or पैसे कामा सकते हैं. वो कौन कौन से method है chingari app में आइये देखते है .

# Method1 (paise kaise kamaye)

Chingari Quiz 

जी हाँ दोस्तों आप Chingari App में Quiz खेलकर ज्यादा पैसे कामा सकते हैं. ये quiz 1000 रूपये का होता है.  Practice Chingari Quiz भी खेल कर आप 100 से ज्यादा तक का रिवॉर्ड भी जित सकते है.

Chingari Housie

इसमें आपको एक और पैसे कमाने का तरीका मिलता है Chingari Housie यहाँ से भी आप पैसे कमा सकते है. Chingari Housie 1000 रूपये का होता है और Practice Chingari Housie में खेलकर 120 रिवॉर्ड पा सकते है.

# Method2 (Chingari app se paise kaise kamaye)

Refer And Earn

आप अपने दोस्तों को या किसी को भी अपना link refer करके पैसे कमा सकते हैं. और इससे बेहतरीन paytm me paise kamane wala app कौन होगा.

Chingari app per video Kaise banaye


चिंगारी ऐप पर वीडियो बनाना काफी आसान है चलिए जानते हैं स्टेप बाय स्टेप।

सबसे पहले चिंगारी ऐप को Open करें।इसके बाद नीचे की तरफ वाले लाल बटन पर क्लिक करें। अगर आप इसका पहली बार इस्तेमाल कर रहे हैं तो चिंगारी एप्लीकेशन आपसे कुछ परमिशन मांगेगी उसे Allow करें।

उसके बाद आपको अपने वीडियो में जो भी गाना या डायलॉग ऐड करना है उसके लिए ऊपर दिखाई दे रहे Add Music वाली बटन पर क्लिक करें। ऐसा करते ही आपके सामने कई भाषाओं के विकल्प खुल जाएंगे। आप उन भाषा पर क्लिक करके अपने पसंदीदा गानों को सिलेक्ट करके आगे बढ़े। आप चाहे तो ऊपर Search Bar में अपने पसंदीदा गाने को भी ढूंढ सकते हैं।

गाना सिलेक्ट करने के बाद आगे बढ़े और नीचे दिखाई दे रही सफेद बटन को क्लिक करें। ऐसा करते ही गाना चालू हो जाएगा और आपको गाने के अनुसार एक्टिंग करनी है। जब आप की एक्टिंग पूरी हो जाए तब फिर से उसी बटन को क्लिक करें और उसके बाद उसके बगल में दिखाई दे रही नेक्स्ट बटन को क्लिक करें।

इसके बाद आप अपने वीडियो को कोई सा भी कैप्शन दे और फिर उसे पोस्ट कर दें तो मेरे ख्याल से अब आप यह जान ही गए होंगे कि आखिर चिंगारी एप पर वीडियो कैसे बनाते हैं.

चलिए अब हम आपको बताते हैं कि आखिर Chingari App Ka owner kaun hai?

Chingari App Ka Malik

Chingari app kis desh Ka hai aur Chingari app ko kisne banaya ये सवाल आपके मन में भी होगा। Chingari App इंडियन एप्लीकेशन है जिसे इंडिया बेंगलुरु में बनाया गया है। Chingari App को बनाने वाले बिस्वात्मा नायक Chingari App Owner ( Biswatma Nayak) और सिद्धार्थ गौतम (Siddharth Gautam) हैं। 

Chingari App Kab Launch  Huwa

आपको बता दें Chingari App को प्ले स्टोर में 2018 नवंबर में रिलीज किया गया था लेकिन Boycott chinese app के बाद इंडिया में यह एप्लीकेशन ट्रेंडिंग पर आने लगा जिसके बाद देखते ही देखते Chingari App वायरल हो गया और नए नए रिकॉर्ड बनाने लगा आपको बता दें 2018 से 2019 तक Chingari App में लगभग 10,000 से 20,000 तक ही डाउनलोड कंपलीट किए थे, लेकिन पिछले कुछ एक या दो हफ्ते में पूरे 500,000 डाउनलोड कंप्लीट कर लिए हैं, रिपोर्ट की मानें तो 72 घंटे के अंदर यह रिकॉर्ड बनाया गया है। और अब Chingari App के 1 मिलियन डाउनलोड पुरे हो चुके हैं।




1 comment:

  1. Achhi jankari di aapne sir
    Thanks for Shareing

    ReplyDelete