Kale Jadu ki pahchan kaise kare

Kala jadu, यह अपने आप में आज भी लोगों के लिए अनसुलझा रहस्य है। कई लोग इसके बारे में जानने के लिए अधिक उत्सुक रहते हैं, वहीं कई लोग इसका नाम सुनकर ही डर जाते हैं। बहुत से लोगों को ऐसा लगता है कि kala jadu नाम की कोई चीज इस दुनिया में अस्तित्व में नहीं है और बहुत से लोग यह भी मानते हैं कि काला जादू वास्तव में होता है और काला जादू करके असंभव से असंभव कार्य भी किया जा सकता है।

अगर हम व्यक्तिगत तौर पर कहें तो निश्चित तौर पर काला जादू होता है।हालांकि कई लोग इस पर विश्वास नहीं करते हैं परंतु जो लोग ज्यादा धार्मिक होते हैं वह इन सब बातों पर विश्वास करते हैं और समय-समय पर कई ऐसे उदाहरण दुनिया के सामने आए हैं जिससे यह साबित होता है कि काला जादू वास्तव में होता है। काला जादू और हिंदू धर्म का पुराना नाता रहा है।

जो व्यक्ति kala Jadu करता है उसे तांत्रिक अथवा अघोरी कहा जाता है। यह तांत्रिक और अघोरी बाबा ज्यादातर अपनी साधना रात के समय करते हैं।हिंदू धर्म में ये सबसे ज्यादा होता है।हिंदू धर्म के बाद काले जादू का सबसे ज्यादा जिक्र इस्लाम मजहब में किया गया है। इस्लाम मजहब में भी ऐसे कई सिद्ध तांत्रिक है जो काले जादू के बल पर असंभव काम भी कर डालते हैं।

दोस्तों अभी तक हमने आपको यह बताया कि काला जादू वास्तव में होता है या नहीं और अब हम आपको अब यह बताने वाले हैं कि अगर आप पर किसी ने काला जादू किया हुआ है तो उसकी पहचान कैसे करें। कहने का तात्पर्य यह है कि अगर आपके ऊपर किसी ने भी काला जादू किया है तो आप यह कैसे पता लगा सकते हैं कि आपके ऊपर काला जादू हुआ है? सबसे पहले जानते हैं कि जिस व्यक्ति के ऊपर काला जादू हुआ होता है उसके अंदर क्या क्या बदलाव आते हैं।

• काले जादू के लक्षण|Symptoms of Black Magic

जिस व्यक्ति के ऊपर काला जादू हुआ होता है उसे निम्न समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

* खिंचाव आना गले में

* सांसो का भारीपन

* मानसिक अशांति

* तेज गति से चलना

* शरीर में चोट लगने पर पाए जाने वाले नीले निशान जब कि चोट ना लगी हो

* सही तरीके से नींद ना आना

* अपर्याप्त नींद

* शरीर या सर में भारीपन महसूस होना

* हर समय किसी की उपस्थिति का संदेह होना

* व्यक्ति के अंदर कुंठा,निराशा और किसी भी काम के प्रति उत्साह की कमी

* बिना किसी कारण के बात में कलह की स्थिति पैदा होना

* बिना मतलब के लड़ाई झगड़ा

* घर में किसी की असामयिक मौत

* अच्छे खासे चलते हुए व्यापार में अचानक से घाटा होना

* चेहरे का कान्ति का गायब होना

वैसे तो काले जादू के निशान विशेष रूप से इस बात पर निर्भर करते हैं कि जादू किस प्रकार का किया गया है लेकिन जो निशान मैंने अभी ऊपर बताए हैं वह किसी भी प्रकार के जादू में नजर आ सकते हैं।

दोस्तों अब तो आप यह जान गए होंगे कि जिस व्यक्ति के ऊपर काला जादू किया गया होता है उसमें क्या क्या बदलाव आते हैं, चलिए अब हम आपको यह बताते हैं कि हम यह कैसे पता लगा सकते हैं कि हमारे ऊपर काला जादू हुआ है या नहीं, आइए जानते हैं।

• काले जादू की पहचान|identity of Black Magic

- अगर आपके घर की अलमारी में रखे हुए कपड़े बार-बार किसी भी कारण से खराब हो जा रहे हैं या फिर घर में बिना कारण ही अचानक से आग लग जा रही है, तो इस तरह की घटनाओं का होने का मतलब है कि किसी ने आपके घर को बंधन में बांध दिया है अर्थात आपके घर के ऊपर ब्लैक मैजिक कर दिया है।

- आपके घर पर अथवा आपके ऊपर काला जादू हुआ है या नहीं इसका पता लगाने के लिए एक छोटी सी दियाली में सरसों का तेल डालें। इसके साथ ही उसमें 2 लौंग और कपूर का पाउडर डालें और फिर दीपक डालकर दीपक को जला दें। यह काम आपको रात में करना है।उसके बाद ऐसा प्रबंध करें कि इस दीपक को बिल्कुल भी हवा ना लगे और वहां से चले जाए और अगर सुबह यह दीपक बुझा हुआ दिखाई दे समझ जाइए आपके घर के ऊपर अथवा आपके ऊपर किसी ने काला जादू किया हुआ है।

- अगर आपको लगता है कि आपके ऊपर किसी ने काला जादू किया हुआ है और आप काले जादू की पहचान करने में असमर्थ है तो इसका सबसे सरल रास्ता है कि आप किसी पंडित अथवा तांत्रिक को अपना हाल बताइए। वह अपनी सिद्ध शक्तियों से आपको सभी जानकारियां प्रदान कर देगा।

- अगर आप अपने घर की बहुत साफ सफाई रखते हैं परंतु इसके बावजूद भी आपके घर में से काले काले कीड़े मकोड़े निकलने लगे तो समझ जाइए कि आपके घर के ऊपर काला जादू हुआ है।

- अगर आपके परिवार के मुखिया का रंग काला होने लगे अथवा वह अचानक से खाना पीना छोड़ दें या फिर बीमार रहने लगे तो समझ जाइए कि यह काले जादू का प्रभाव है और ऐसी अवस्था में सबसे पहले किसी डॉक्टर या फिर तांत्रिक को दिखाएं।

- आपके घर के ऊपर अथवा आपके ऊपर काला जादू हुआ है या नहीं इसका पता लगाने के लिए किसी भी रात को 10:00 बजे के बाद एक गिलास पानी लें और उसमें थोड़ा सा नमक डाल दें और उस नमक को अच्छे तरीके से चम्मच की सहायता से मिला दे। इसके बाद इस नमक वाले पानी को अपने घर के किसी भी कोने में जाकर रख दें।अगर यह पानी सुबह काले पानी के रूप में बदल जाए तो समझ जाइए कि आपके घर के ऊपर अथवा आपके ऊपर काला जादू किया गया है।

- अगर आपने अपने घर में कोई पौधा लगाया है और वह फल फूल नहीं रहा है या फिर आपने उसकी जगह भी चेंज कर दी फिर भी उस पौधे का विकास नहीं हो रहा है तो यह भी घर में काले जादू होने का संकेत है।

- अगर आपको पूजा करते समय मन में गंदे गंदे ख्याल आते हैं या फिर बीच-बीच में आप पूजा की आरती भूल जाते हैं या फिर आपका पूजा करते समय ध्यान भटकता है, तो यह भी घर में काला जादू होने का संकेत है।



0 Comments