paytm App se Apna Cibil Score Kaise Cheak kare|Cheak Cibil Score Paytm

नमस्कार दोस्तों आपका हमारे Blog में हार्दिक स्वागत है आज के इस आर्टिकल में हम आपको Paytm App की एक नई सुविधा के बारे में बताने वाले हैं जो फिलहाल में ही लांच हुई है यह सुविधा उन लोगों के लिए काफी अहम है जो Free me Apna CIBIL SCORE check Karna चाहते हैं तो चलिए जानते हैं Paytm की इस सुविधा के बारे में.बैंक से Loan और Credit Card लेने के लिए Good Cibil  Score होना जरूरी होता है.सिबिल स्कोर 24 महीने की क्रेडिट हिस्ट्री के हिसाब से बनता है


Mobile Wallet App Paytm Ne Cibil Score Cheak करने की सुविधा लॉन्च की है। अब आप घर बैठे Paytm App की मदद से फ्री में ही अपना सिबिल स्कोर चेक कर सकेंगे। यूजर्स डिटेल में अपना Credit Report देख सकते हैं। इसके जरिए Active Credit Card और Loan  Account क्रेडिट रिपोर्ट अब पेटीएम ऐप पर ही देख सकेंगे। हम आपको बता रहे हैं कि आप Paytm App se apna cibil Score kaise Cheak kar sakate hai.


Paytm se Apna Cibil Score kaise Cheak kare


इसके लिए सबसे पहले आपको paytm app me Login करना होगा। इसके बाद इस ऐप के होम स्क्रीन पर More icon पर टैप करना होगा


इस आइकन पर टैप करने के बाद आपको Pan Card Number और Date of birth भरना होगा। इसके बाद इसे सबमिट करें।


अगर आप नये यूजर हैं तो Profile Verification के लिए एक OTP भी भेजा जाएगा।


इसे डालने के बाद आपका cibil  Score आपके सामने होगा।


यहां आप अपना क्रेडिट स्कोर देखने के अलावा इससे जुड़ी कई जरूरी जानकारियां भी मिलेंगी।


Cibil Score kya Hai?


सिबिल स्कोर से पिछले कर्ज की जानकारी मिलती है। इसलिए बैंक से कर्ज और क्रेडिट कार्ड लेने के लिए अच्छा सिबिल स्कोर होना जरूरी होता है। नियमित कर्ज चुकाने से क्रेडिट स्कोर अच्छा रहता है। सिबिल स्कोर 300 से 900 अंकों के बीच होता है। अगर स्कोर 750 अंक या उससे ज्यादा होता है तब कर्ज मिलना आसान होता है। जितना अच्छा सिबिल स्कोर होता है, उतनी ही आसानी से कर्ज मिलता है। सिबिल स्कोर 24 महीने की क्रेडिट हिस्ट्री के हिसाब से बनता है।


Cibil score Accha Rakhne ke kya Fayde Hai


सिबिल स्कोर से पिछले कर्ज की जानकारी मिलती है। इसलिए बैंक से कर्ज और क्रेडिट कार्ड लेने के लिए अच्छा सिबिल स्कोर होना जरूरी होता है। नियमित कर्ज चुकाने से क्रेडिट स्कोर अच्छा रहता है। जितना अच्छा सिबिल स्कोर होता है, उतनी ही आसानी से कर्ज मिलता है।


Cibil Score kis baat par nirbhar karta hai


Tags:Paytm Cibil Score Loan Disbursements Credit Card score online Banking finance

0 Comments