anushka shetty biography in Hindi


Anushka shetty ka jivan parichay
अनुष्का शेट्टी की जीवनी: Anushka shetty दक्षिण भारतीय फिल्मों का एक जाना माना प्रसिद्ध और लोकप्रिय नाम है। अनुष्का शेट्टी दिखने में काफी खूबसूरत, सेक्सी और हॉट हैं। 

इन्होंने साउथ इंडस्ट्री के तमाम बड़े सुपर स्टारों के साथ काम किया है तथा कई बड़ी हिट फिल्में दी है। आज हम अनुष्का शेट्टी के बारे में विस्तार से जानेंगे, तो बिना देरी करते हुए चलते हैं अनुष्का शेट्टी की बायोग्राफी के ऊपर... 

Anushka shetty birthday 

खूबसूरत अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी का जन्म 7 नवंबर 1981 को मैंगलोर शहर,कर्नाटक राज्य, हिंदुस्तान में हुआ था। वर्तमान में अनुष्का शेट्टी की उम्र 35 साल है, लेकिन आज भी यह 22 साल की लड़की की तरह जवान और खूबसूरत दिखती है।

Anushka shetty की राशि का नाम वृश्चिक है। यह हिंदू समुदाय से आती है तथा भारतीय नागरिकता रखती हैं। अनुष्का शेट्टी पेसे से एक्ट्रेस,योगा टीचर और मॉडल हैं। अनुष्का शेट्टी का निकनेम स्वीटी शेट्टी है। वर्तमान में अनुष्का शेट्टी हैदराबाद शहर, तेलंगाना राज्य हिंदुस्तान में रहती है।

Anushka shetty height,weight 

अनुष्का शेट्टी की लंबाई 5 फुट 9 इंच है। अनुष्का शेट्टी का वजन 62 किलो है। अनुष्का शेट्टी की ब्रा का साइज और हिप्स का साइज 34 इंच है। इनके बालों का कलर ब्लैक है और आंखों का कलर गहरा कत्था है।

अनुष्का शेट्टी सन 2005 से लेकर अभी तक फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव है। अनुष्का शेट्टी ने तमिल भाषा के अलावा तेलुगु कन्नड़ मलयालम और हिंदी भाषा की फिल्मों में भी काम किया है। अनुष्का शेट्टी ने अपना पहला डेब्यू सन 2005 में तेलुगु फिल्म "सुपर" से किया था।

वर्तमान में अनुष्का शेट्टी दक्षिण भारतीय फिल्मों की लोकप्रिय और सक्सेसफुल अभिनेत्री हैं। फिल्मों के अलावा अनुष्का शेट्टी कई विज्ञापनों में भी नजर आ चुकी हैं। अनुष्का शेट्टी एक फिल्म के दो करोड़ से 3 करोड रुपए तक लेती है।

अनुष्का शेट्टी के पिता जी का नाम AN विट्ठल शेट्टी है और इनकी माता का नाम प्रफुल्ला शेट्टी है। अनुष्का शेट्टी के दो भाई भी हैं, जिसमें एक का नाम गुंजन शेट्टी है, जो बिजनेसमैन है और दूसरे का नाम sairamesh शेट्टी है, जो डॉक्टर है।

Anushka shetty education 

अनुष्का शेट्टी ने बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन की पढ़ाई माउंट कार्मेल कॉलेज बेंगलुरु से की है। वर्तमान में अनुष्का शेट्टी अविवाहित है। इनका अफेयर साउथ फिल्मों के सुपरस्टार प्रभास और krish के साथ होने की संभावना है, हालाकि सच किसी को नहीं पता।

अनुष्का शेट्टी के फेवरेट अभिनेता नागार्जुन और महेश बाबू है। इनकी फेवरेट अभिनेत्री सौंदर्या और ज्योतिका है। इन्हें काला और सफेद रंग बहुत पसंद है। इन्हें खाने में चिकन डिश बहुत ही अच्छा लगता है। अनुष्का शेट्टी को योगा करना, किताबें पढ़ना, घूमना काफी पसंद है।

Famous films of anushka shetty 

● gods own child(2011)
● rudramahadevi
● okka magadu(2008)
● ragada(2010)
● vikramakudu(2006)
● singam 2(tamil)(2013)
● yamudu (2010)
● billa(2009)
● singam
● arundhati(2009)
----------------------------------------------------

● अनुष्का शेट्टी के परिवार का कोई भी फिल्मी बैकग्राउंड नहीं था। अनुष्का शेट्टी ने अपने दम पर अपने आप को साउथ इंडस्ट्री में स्थापित किया है और अपनी मेहनत से साऊथ इंडस्ट्री में सफलता का मुकाम पाया है।

● अनुष्का शेट्टी का असली नाम स्वीटी शेट्टी है। भारत की ब्लॉकबस्टर फिल्म "बाहुबली" के निर्माता और प्रोड्यूसर एसएस राजामौली भी अनुष्का शेट्टी को स्वीटी शेट्टी नाम से ही बुलाते हैं।

● अनुष्का शेट्टी अपने नाम की तरह ही स्वीट है। इन्होंने अपने ड्राइवर को खुश करने के लिए उसे 1200000 की कार गिफ्ट कर दी थी।

● आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अभिनेत्री बनने से पहले अनुष्का शेट्टी योगा टीचर थी और इनके योगा गुरु का नाम भरत ठाकुर है। भरत ठाकुर लोकप्रिय अभिनेत्री भूमिका चावला के पति हैं।

● netvarthiyar नामक एक संस्था की रिपोर्ट के अनुसार अनुष्का शेट्टी की कुल संपत्ति 140 करोड़ रुपए है।

● अनुष्का शेट्टी को कारों का भी बहुत शौक है। इनके पास BMW, ऑडी, टोयोटा, क्वालिस जैसी महंगी महंगी गाड़ियां है।

● "बाहुबली" फिल्म में काम करने के लिए अनुष्का शेट्टी ने 5 करोड रुपए की फीस ली थी। इस फिल्म में अनुष्का शेट्टी ने "देवसेना"  का किरदार निभाया था। यह फिल्म करने के बाद अनुष्का शेट्टी ने अपनी फीस बढ़ा दी थी। गौरतलब है कि बाहुबली फिल्म का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 10 अरब से ज्यादा था। इस फिल्म ने भारत में 300 करोड़ से ज्यादा रुपए की कमाई की थी और दक्षिण भारतीय फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी।

● अनुष्का शेट्टी अपनी पहली फिल्म "सुपर" के लिए साल 2005 में ऑडिशन नहीं देना चाहती थी, परंतु इनके घर वालों ने जबरदस्ती ऑडिशन देने के लिए भेजा और जब यह ऑडिशन देने गई तब यह सिलेक्ट हो गई और यह फिल्म काफी फिट रही थी।

● बाहुबली फिल्म की सफलता के बाद बॉलीवुड के निर्देशक करण जौहर अनुष्का शेट्टी को लेकर फिल्म बनाना चाहते थे, परंतु बाहुबली फिल्म की सफलता के बाद अनुष्का शेट्टी की फीस इतनी बढ़ गई कि करण जौहर ने उनकी फीस देने में असमर्थता जताई, जिसके कारण अनुष्का शेट्टी ने करण जौहर की फिल्म करने से इंकार कर दिया।

● अभिनेत्री अनुष्का भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी राहुल द्रविड़ के प्यार में भी पङ चुकी है। एक तेलुगु वेबसाइट को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि मैं राहुल द्रविड़ को पसंद करती थी। मुझे उन पर क्रस हो गया था।

● सन 2015 में अनुष्का शेट्टी को मोस्ट डिजायरेबल वूमेन ओफ हैदराबाद का खिताब हैदराबाद में मिला।

● अनुष्का शेट्टी को रुद्र महादेवी और अरुंधति फिल्म के लिए बेस्ट फिल्मफेयर एक्ट्रेस का अवार्ड मिला। इसके अलावा अनुष्का शेट्टी को कई सारे अवार्ड मिल चुके हैं।

======》》 दोस्तों आपको अनुष्का शेट्टी की यह बायोग्राफी कैसी लगी। यह हमें कमेंट बॉक्स में जरुर बताना और अगर आपके पास अनुष्का शेट्टी के बारे में कोई जानकारी है तो वह भी कमेंट बॉक्स में जरुर लिखे, ताकि हम आप की जानकारी को हमारे आर्टिकल में अपडेट कर दें धन्यवाद जय श्री राम।

0 Comments