रुबिका लियाकत जीवनी|Rubiqa Liyaquat Biopic In Hindi

Rubika liyaquat ka jivan parichay 
रुबिका लियाकत की जीवनी


Rubika Liyaquat लोकप्रिय भारतीय टीवी जर्नलिस्ट और न्यूज़ एंकर हैं। यह दिखने में काफी खूबसूरत है जिसके कारण यह एंकरिंग के समय दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ खींचने में कामयाब रहती हैं। 

खूबसूरती के साथ-साथ यह दिल की बहुत साफ है। जहां अन्य लोग मुस्लिम समुदाय में फैले कट्टरवाद पर बोलने पर सौ बार सोचते हैं, वही रुबिका लियाकत मुस्लिम समुदाय में फैले कट्टरवाद पर खुलकर बोलती हैं और मुक्त मन से अपने विचार रखती हैं।

Rubika Liyaquat का जन्म 18 अप्रैल को उदयपुर शहर, राजस्थान राज्य, हिंदुस्तान में हुआ था। रुबिका लियाकत मुस्लिम समुदाय से तालुकात रखती है और इस्लाम मजहब को मानती हैं। यह पेसे से जर्नलिस्ट और न्यूज़ एंकर हैं। इनकी राशि का नाम मेश है।

इन्होंने अपने स्कूल की पढ़ाई St. Gregorios Senior Secondary School, Udaipur से और कॉलेज की पढ़ाई University of Mumbai से की है। रुबिका लियाकत ने Bachelor of Mass Media (Journalism) कोर्स किया है।

Rubika Liyaquat की लंबाई 5 फुट 6 इंच है और इनका वजन 60 किलो है। इनके बालों का कलर ब्लैक है इनकी आंखों का रंग भी ब्लैक है इनके चेहरे का रंग गोरा है। रुबिका लियाकत शादीशुदा है। इनके मियां का नाम naaved qureshi है। वह भी एक जनर्लिस्ट है। इनकी शादी 28 अप्रैल 2012 को हुई थी

Rubika Liyaquat ने अपने करियर की शुरुआत बतौर एंकर चैनल 24 में उदयपुर, राजस्थान में की थी। 3 महीने तक चैनल 24 में काम करने के बाद रुबिका लियाकत ने यह नौकरी छोड़ दी और ज्यादा मौके के लिए दिल्ली की ओर चल पड़ी। 

3 साल तक नौकरी ढूंढने के बाद रुबिका लियाकत को लाइव इंडिया न्यूज़ में मौका मिला। रूविका लियाकत अक्सर TV चैनल डिबेट में राजनीतिक आर्थिक और सामाजिक मुद्दे उठाती रहती हैं।

वर्तमान में Rubika Liyaquat भारत के लोकप्रिय TV चैनल Zee News में बतौर जर्नलिस्ट और एंकर के तहत काम कर रही हैं। यह रोज शाम को 5:00 बजे आपको " taal thok ke " कार्यक्रम में डिबेट करती हुई दिखाई दे सकती है। रुबिका लियाकत की पर्सनल इनकम का मुख्य जरिया इनकी नौकरी ही है।

Rubika Liyaquat के निकाह में भाजपा के नेता शाहनवाज हुसैन भी शामिल हुए थे। रुबिका लियाकत को कुत्तों से बहुत प्यार है, इसलिए इन्होंने अपने घर में भी दो कुत्ते पाल रखे हैं। रुबिका लियाकत को सामाजिक मुद्दों पर बहस करना काफी पसंद है।

Rubika Liyaquat की biography आपको कैसी लगी। यह नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में हमें जरुर बताएं और अगर आप रुबिका लियाकत के बारे में कुछ जानते हैं तो कमेंट बॉक्स में जरुर लिखे ताकि हम उसे अपने इस आर्टिकल में जोड़कर अपडेट कर दें धन्यवाद।

Shweta singh biography in hindi 

News anchor anjana-om-kashyap-biography-in-hindi

Mahlaga jaberi biography in hindi 

0 Comments